रविवार, 26 अप्रैल, 2015 | 13:44 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
काठमांडू से 80 किमी दूर कोडारी में भूकंप का केंद्रदिल्ली में मेट्रो सेवा रोकी गईपंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, असम, बिहार, हरयाणा में भी झटके महसूस किये गएरिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.5 मापी गई हैदिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में फिर भूकंप के झटके महसूस किये गए
हाफिज सईद के खिलाफ ठोस सबूत चाहिए: मलिक
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:15-12-12 07:08 PM
Image Loading

पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की भारत की मांग वस्तुत: नामंजूर कर दी। उनका कहना है कि अब तक दिए गए दस्तावेजों (डोजियर) के आधार पर कार्रवाई नहीं हो सकती। सईद को गिरफ्तार करने के लिए ठोस और सच्चे सबूतों की आवश्यकता है।

मलिक ने एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं को अलग से बताया कि सूचना और सबूत के बीच अंतर होता है। यदि मुझे अभी ठोस सबूत मिलें तो मैं उसकी (सईद की) गिरफ्तारी का आदेश दूंगा। उन्होंने कहा कि यदि भारत ने लश्कर-ए-तय्यबा और जमात उद दावा के संस्थापक सईद के खिलाफ ठोस सबूत दिए होते तो पाकिस्तान को उसके खिलाफ कार्रवाई करने से कोई नहीं रोक सकता था।

मलिक ने कहा कि पहले तीन मौकों पर उसे गिरफ्तार किया गया है और यदि आप अदालत का आदेश देखें, जिसे मैं सार्वजनिक कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि यदि हमारी अदालत कहती है कि उसे गिरफ्तार नहीं किया जाए तो मुझे बताइए कि सरकार की क्या गलती है। उन्होंने कहा कि इसका यह मतलब नहीं है कि सईद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। जांच चल रही है। जैसे ही हमें कोई संपर्कसूत्र मिलेगा, हम निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे।
 
मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ लंबित मुकदमे के बारे में मलिक ने कहा कि गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने बातचीत के दौरान इस बारे में अपनी बात काफी मजबूती से रखी है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।