मंगलवार, 25 नवम्बर, 2014 | 05:55 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    श्रीनिवासन आईपीएल टीम मालिक और बीसीसीआई अध्यक्ष एकसाथ कैसे: सुप्रीम कोर्ट  झारखंड और जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग आज पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए किया रेडियो का इस्तेमाल सांसद बनने के बाद छोड़ दिया अभिनय : ईरानी  सरकार और संसद में बैठे लोग मिलकर देश आगे बढाएं :मोदी ग्लोबल वॉर्मिंग से गरीबी की लड़ाई पड़ सकती है कमजोर: विश्व बैंक सोयूज अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना  वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का निधन, मोदी ने जताया शोक  छह साल बाद पाक के पास होंगे 200 एटमी हथियार अलग विदर्भ के लिए गडकरी ने कांग्रेस से समर्थन मांगा
गुजरात में कांग्रेस के एक और विज्ञापन पर विवाद
अहमदाबाद, एजेंसी First Published:28-11-12 11:10 PMLast Updated:28-11-12 11:25 PM

गुजरात कांग्रेस के एक विज्ञापन में श्रीलंका के बच्चे की तस्वीर के इस्तेमाल पर शुरू विवाद के बाद पार्टी एक और विज्ञापन को लेकर विवादों में आ गई है। किसानों से जुड़े पार्टी के एक विज्ञापन में कथित तौर पर दूसरे राज्यों के किसानों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। कांग्रेस ने हाल ही में कई विज्ञापन जारी किए हैं जो अखबारों और वेबसाइटों पर प्रकाशित हुए हैं। भाजपा ने तस्वीरों को लेकर सवाल किए हैं और उसका कहना है कि तस्वीरें अन्य राज्यों की हैं।

एक विज्ञापन में एक किसान को दिखाया गया है। इस विज्ञापन के जरिए लंबित बिजली कनेक्शन के मुद्दे को रेखांकित करना था। विज्ञापन में कहा गया है कि राज्य के 10 लाख किसानों को बिजली कनेक्शन का इंतजार है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सत्तारूढ़ भाजपा का आरोप है कि विज्ञापन में प्रयुक्त तस्वीर कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान के एक किसान की है। कांग्रेस का यह रुख रहा है कि तस्वीरें सांकेतिक हैं और विज्ञापनों में दिए गए तथ्य विवादित नहीं हैं।

राज्य कांग्रेस के प्रमुख अर्जुन मोधवादिया ने कहा कि विज्ञापनों में प्रयुक्त तस्वीरें सांकेतिक हैं। लेकिन बिजली कनेक्शन, कुपोषण आदि के संबंध में दिए गए तथ्य वास्तविक हैं। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा उन तथ्यों पर सवाल कर सकती है।

 
 
 
टिप्पणियाँ