सोमवार, 24 नवम्बर, 2014 | 17:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    हितों के टकराव को लेकर श्रीनिवासन जवाबदेह :सुप्रीम कोर्ट जम्मू-कश्मीर चुनाव : पहले चरण में कल होगा मतदान  पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए किया रेडियो का इस्तेमाल सांसद बनने के बाद छोड़ दिया अभिनय : ईरानी  सरकार और संसद में बैठे लोग मिलकर देश आगे बढाएं :मोदी ग्लोबल वॉर्मिंग से गरीबी की लड़ाई पड़ सकती है कमजोर: विश्व बैंक सोयूज अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना  वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का निधन, मोदी ने जताया शोक  छह साल बाद पाक के पास होंगे 200 एटमी हथियार अलग विदर्भ के लिए गडकरी ने कांग्रेस से समर्थन मांगा
नरेंद्र मोदी के हाथों में फिर से गुजरात की कमान
अमहदाबाद/नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:26-12-12 09:50 AMLast Updated:26-12-12 02:15 PM
Image Loading

विधानसभा चुनावों में भाजपा को प्रभावी जीत दिलाने वाले नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार शपथ ली। राज्यपाल कमला बेनीवाल ने उन्हें सरदार पटेल स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
     
मोदी के साथ सात कैबिनेट मंत्रियों और नौ राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की। नितिन पटेल, आनंदी पटेल, रमण वोरा, भूपेंद्रसिंह चुड़ासामा, सौरभ पटेल, गणपत वसावा और बाभभाई बोखियारिया ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि पुरुषोत्तम सोलंकी, प्रभात पटेल, वासुबेन त्रिवेदी, प्रदीपसिंह जडेजा, लीलाधर वाघेला, रजनीकांत पटेल, गोविन्द पटेल, नानूभाई वनानी और जयंती कवाडिया ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।
     
इस मौके पर शीर्ष भाजपा नेताओं और इसके सहयोगी दलों के नेताओं का जमावड़ा नजर आया। शपथग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी और पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के अतिरिक्त क्रमश: लोकसभा और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज और अरुण जेटली, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह शामिल हुए।
     
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की मौजूदगी ने इन अटकलों को मजबूत किया कि अन्नाद्रमुक भाजपा नीत राजग से फिर जुड़ सकती है।
     
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओमप्रकाश चौटाला, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, उनके चेचेरे भाई एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे और आरपीआई नेता रामदास अठावले भी शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे।
    
जैसी कि उम्मीद की जा रही थी, मोदी से दूरी बनाकर रखते रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और यहां तक कि उनके उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह से दूर रहे। बहरहाल, बिहार भाजपा के अध्यक्ष सीपी ठाकुर समारोह में शामिल हुए।
    
शपथग्रहण समारोह में मौजूद नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन विजय चिह्न प्रदर्शित करती दिखाई दीं। मोदी ने गुजराती में शपथ लेने से पहले समारोह में मौजूद सभी प्रमुख नेताओं का आभार व्यक्त किया। भारत माता की जय के नारों के बीच मोदी ने शपथ ली।

 
 
 
टिप्पणियाँ