शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 01:32 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फतुहा में बिजली की तार की चपेट में ट्रॉली आई, दो की मौतअमिता को पीजीआई लखनऊ भेजा गया था महिला के खून का नमूना, जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टिबरेली में स्वाइन फ्लू से पहली मौत की पुष्टि, राममूर्ति मेडिकल कालेज में हुई थी 24 जनवरी को सीबीगंज की अमिता उपाध्याय की मौतपाकिस्तान के शिकारपुर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौतयूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टि
बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-13 10:20 PMLast Updated:04-01-13 11:50 PM
Image Loading

सरकार जल्द ही डीजल, केरोसिन तथा रसोई गैस के दाम बढ़ा सकती है, वहीं दूसरी तरफ सब्सिडी वाले सस्ते सिलेंडरों की संख्या बढ़ाकर नौ करने के प्रस्ताव पर भी अलग से विचार कर सकती है।

सरकार प्रत्येक परिवार को सालभर में दिये जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या मौजूदा छह से बढ़ाकर नौ कर सकती है। इसके लिये अलग से प्रस्ताव पेश किया जा सकता है इसके साथ ही सरकार विजय केलकर समिति की सिफारिशों पर भी गौर कर सकती है। समिति ने डीजल की कीमतों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के साथ साथ घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने की सिफारिश की है।

वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय मजबूती के बारे में सुझाव देने के लिये केलकर समिति का गठन किया था। समिति ने अपनी सिफारिशों में डीजल के दाम 4 रुपये, केरोसिन के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तथा एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपये प्रति सिलेंडर वद्धि की सिफारिश की है।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने संवाददाताओं से कहा कि यह डीजल को नियंत्रणमुक्त तथा केरोसिन व रसोई गैस के दाम बढ़ाने के बारे में विजय केलकर समिति की रपट एक प्रस्ताव है। यह सिर्फ प्रस्ताव के स्तर पर है। मंत्रालय इस रपट पर विचार कर रहा है और अभी इस बारे में कोई भी निर्णय लिया जाना है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड