शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 13:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात जेल से भागने की फिराक में आतंकवादी यासीन भटकल, IS करेगा मदद हां, वापस आने को तैयार था दाऊद इब्राहिम, शरद पवार नहीं थे सहमत: राम जेठमलानी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र जूलियन से झमाझम बारिश, फिर भी उत्तर पश्चिम भारत में पड़ेगा सूखा लखपति, करोड़पति, कारों से चलने वाले भी बन गए EWS, जानिए कैसे पूर्व रॉ प्रमुख का खुलासा: खुफिया एजेंसी कश्मीर में आतंकियों को देती है पैसा
साइना और मेरीकाम होंगे चुनाव आयोग के राष्ट्रीय आइकन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 08:55 PM
Image Loading

चुनाव आयोग ने लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता बैड़मिंटन स्टार साइना नेहवाल और मुक्केबाज एमसी मेरीकाम को अपना राष्ट्रीय आइकन बनाया है। ये लोगों को मतदान के लिये प्रेरित करेंगी।

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले ही चुनाव आयोग के राष्ट्रीय आइकन हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि 22 वर्षीय साइना और 29 बरस की मेरीकाम अगले महीने गुजरात विधानसभा चुनाव में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने में मदद करेंगी।

साइना इससे पहले आंध्र प्रदेश में चुनाव आयोग की प्रदेश आइकन थी, लेकिन अब उसे राष्ट्रीय आइकन बनाया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingरिफलेक्स और फुटवर्क के लिए मार्शल आटर्स का सहारा ले रहे हैं गंभीर
एक साल से भी अधिक समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की कवायद के तहत अपनी ट्रेनिंग में मिश्रित मार्शल आटर्स और जिम्नास्टिक को शामिल किया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड