शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 11:44 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन को संदिग्ध बताने वाली टिप्पणी से प्रभावित हुए बिना सुनवाई करे दिल्ली हाईकोर्ट: सुप्रीम कोर्ट।सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की अर्जी पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया।दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई।
प्रधानमंत्री बनने के काबिल हैं सुषमा स्वराज: दिग्विजय सिंह
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-12 09:59 AMLast Updated:07-12-12 03:01 PM
Image Loading

कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के बारे में सोनिया गांधी का निर्णय अंतिम बताते हुए पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस विषय पर आदेश हो जाएगा और उसका पालन हो जाएगा। साथ ही, कांग्रेस महासचिव ने सुषमा स्वराज को भाजपा में प्रधानमंत्री पद के लिए स्वीकार्य नेता बताया।

एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने सोनिया का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए एक अनार, सौ बीमार जैसी कोई स्थिति नहीं है। इस विषय पर आदेश आ जाएगा और उसका पालन हो जाएगा।

इस सत्र में हिस्सा ले रही भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि संसदीय प्रणाली में नेता चुनने का हक चुनाव के बाद नये निर्वाचित सदस्यों को होता है। ब्रिटेन में ‘शैडो प्राइम मिनिस्टर’ का चलन है। सुषमाजी को शैडो प्राइम मिनिस्टर होना चाहिए था, लेकिन गुजरात में उन्होंने (सुषमा ने) किसी और व्यक्ति (नरेन्द्र मोदी) का नाम ले लिया।

दिग्विजय ने कहा कि आज की राजनीति में जहां विचारों में इतना मतभेद है, ऐसी स्थिति में उदारवादी चेहरा देखा जाता है। अटलजी भाजपा में ऐसा ही एक चेहरा थे। आज के समय में कोई ऐसा चेहरा भाजपा में है तो वह सुषमाजी का है। उन्होंने कहा कि वह अन्य दलों को भी स्वीकार्य हो सकती हैं क्योंकि उन पर संघ का तमगा नहीं लगा हुआ है और उनका रूख उदारवादी है।

बहरहाल, सुषमा ने हास्य विनोद के अंदाज में कहा कि लड़ाई करा देना दिग्विजय सिंह की पुरानी आदत है। ऐसी लडाई उन्होंने आज भी कराने का प्रयास किया जो किसी की अधिक बड़ाई के माध्यम से भी कराई जा सकती है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड