शुक्रवार, 25 जुलाई, 2014 | 18:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भारत की मलाइका गोयल ने राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता
 
प्रधानमंत्री बनने के काबिल हैं सुषमा स्वराज: दिग्विजय सिंह
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:07-12-12 09:59 AM
Last Updated:07-12-12 03:01 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के बारे में सोनिया गांधी का निर्णय अंतिम बताते हुए पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस विषय पर आदेश हो जाएगा और उसका पालन हो जाएगा। साथ ही, कांग्रेस महासचिव ने सुषमा स्वराज को भाजपा में प्रधानमंत्री पद के लिए स्वीकार्य नेता बताया।

एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने सोनिया का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए एक अनार, सौ बीमार जैसी कोई स्थिति नहीं है। इस विषय पर आदेश आ जाएगा और उसका पालन हो जाएगा।

इस सत्र में हिस्सा ले रही भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि संसदीय प्रणाली में नेता चुनने का हक चुनाव के बाद नये निर्वाचित सदस्यों को होता है। ब्रिटेन में ‘शैडो प्राइम मिनिस्टर’ का चलन है। सुषमाजी को शैडो प्राइम मिनिस्टर होना चाहिए था, लेकिन गुजरात में उन्होंने (सुषमा ने) किसी और व्यक्ति (नरेन्द्र मोदी) का नाम ले लिया।

दिग्विजय ने कहा कि आज की राजनीति में जहां विचारों में इतना मतभेद है, ऐसी स्थिति में उदारवादी चेहरा देखा जाता है। अटलजी भाजपा में ऐसा ही एक चेहरा थे। आज के समय में कोई ऐसा चेहरा भाजपा में है तो वह सुषमाजी का है। उन्होंने कहा कि वह अन्य दलों को भी स्वीकार्य हो सकती हैं क्योंकि उन पर संघ का तमगा नहीं लगा हुआ है और उनका रूख उदारवादी है।

बहरहाल, सुषमा ने हास्य विनोद के अंदाज में कहा कि लड़ाई करा देना दिग्विजय सिंह की पुरानी आदत है। ऐसी लडाई उन्होंने आज भी कराने का प्रयास किया जो किसी की अधिक बड़ाई के माध्यम से भी कराई जा सकती है।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°