बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 03:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
प्रधानमंत्री बनने के काबिल हैं सुषमा स्वराज: दिग्विजय सिंह
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-2012 09:59:11 AMLast Updated:07-12-2012 03:01:24 PM
Image Loading

कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के बारे में सोनिया गांधी का निर्णय अंतिम बताते हुए पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस विषय पर आदेश हो जाएगा और उसका पालन हो जाएगा। साथ ही, कांग्रेस महासचिव ने सुषमा स्वराज को भाजपा में प्रधानमंत्री पद के लिए स्वीकार्य नेता बताया।

एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने सोनिया का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए एक अनार, सौ बीमार जैसी कोई स्थिति नहीं है। इस विषय पर आदेश आ जाएगा और उसका पालन हो जाएगा।

इस सत्र में हिस्सा ले रही भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि संसदीय प्रणाली में नेता चुनने का हक चुनाव के बाद नये निर्वाचित सदस्यों को होता है। ब्रिटेन में ‘शैडो प्राइम मिनिस्टर’ का चलन है। सुषमाजी को शैडो प्राइम मिनिस्टर होना चाहिए था, लेकिन गुजरात में उन्होंने (सुषमा ने) किसी और व्यक्ति (नरेन्द्र मोदी) का नाम ले लिया।

दिग्विजय ने कहा कि आज की राजनीति में जहां विचारों में इतना मतभेद है, ऐसी स्थिति में उदारवादी चेहरा देखा जाता है। अटलजी भाजपा में ऐसा ही एक चेहरा थे। आज के समय में कोई ऐसा चेहरा भाजपा में है तो वह सुषमाजी का है। उन्होंने कहा कि वह अन्य दलों को भी स्वीकार्य हो सकती हैं क्योंकि उन पर संघ का तमगा नहीं लगा हुआ है और उनका रूख उदारवादी है।

बहरहाल, सुषमा ने हास्य विनोद के अंदाज में कहा कि लड़ाई करा देना दिग्विजय सिंह की पुरानी आदत है। ऐसी लडाई उन्होंने आज भी कराने का प्रयास किया जो किसी की अधिक बड़ाई के माध्यम से भी कराई जा सकती है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।