सोमवार, 21 अप्रैल, 2014 | 04:59 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    गिरिराज, गडकरी, अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर भाजपा क्या आडवाणी को भी पाकिस्तान भेजेगी: कांग्रेस सेना-प्रमुख के लिए लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह का नाम आगे मतदान नहीं करने वालों को प्रतिबंधित कर देना चाहिए: आडवाणी कांग्रेस, सपा और बसपा ने देश को लूटा: राजनाथ सिंह सपा युवाओं की पार्टी, इसलिए अखिलेश को सीएम बनाया: मुलायम यूपी के सुलतानपुर से दो वरुण गांधी हैं मैदान में आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारा लगाते मोदी: राहुल राजनाथ ने विवादित बयान पर गिरिराज को फटकारा  राहुल अमेठी नहीं संभाल सकते, देश कैसे संभालेंगे: मोदी
 
दिल्ली और उप्र में शीतलहर और ठंड का कहर जारी
नई दिल्ली/लखनऊ, एजेंसी
First Published:05-01-13 12:01 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कई दिनों से जारी कड़ाके की ठंड का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में शनिवार को भी न्यूनतम तापमान सामान्य से चार बिंदु नीचे 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में मौसम साफ रहने की सम्भावना जताई गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह के वक्त हल्का कोहरा भले ही छाया रहा, लेकिन दोपहर तक मौसम साफ हो जाएगा। अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना है।

सुबह 8.3० बजे वातावरण में 89 प्रतिशत आद्रता मापी गई, जबकि शहर की सड़कों पर दृश्यता का स्तर 600 मीटर मापा गया। गौरतलब है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 15.7 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामन्य से चार डिग्री कम 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सूबे के अन्य हिस्सों में शीतलहर और ठंड से लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम का यही रुख बना रहेगा।

उत्तर प्रदेश मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। उत्तर और उत्तर पश्चिम की ओर से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रात का पारा गिरने से गलन बरकरार रहेगी। कड़ाके की ठंड से राहत के लिए अभी और इंतजार करना पडेम्गा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान लगभग 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना जतायी गयी है।

इसके अलावा गोरखपुर का तापमान 5.2, वाराणसी का 4.7 और कानपुर का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से कम था।

शुक्रवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingगिरिराज, गडकरी, अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर
बिहार भाजपा के नेता गिरिराज सिंह, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के खिलाफ रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज की गई।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°