गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 13:46 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
संभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मुरादाबाद में वकीलों का आंदोलन शुरू। कचहरी के आसपास की दुकानों को बंद कराया। ठेले पलटे। एसएसपी दफ्तर के सामने वकील धरने पर बैठे।बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
दिल्ली और उप्र में शीतलहर और ठंड का कहर जारी
नई दिल्ली/लखनऊ, एजेंसी First Published:05-01-13 12:01 PM
Image Loading

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कई दिनों से जारी कड़ाके की ठंड का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में शनिवार को भी न्यूनतम तापमान सामान्य से चार बिंदु नीचे 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में मौसम साफ रहने की सम्भावना जताई गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह के वक्त हल्का कोहरा भले ही छाया रहा, लेकिन दोपहर तक मौसम साफ हो जाएगा। अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना है।

सुबह 8.3० बजे वातावरण में 89 प्रतिशत आद्रता मापी गई, जबकि शहर की सड़कों पर दृश्यता का स्तर 600 मीटर मापा गया। गौरतलब है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 15.7 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामन्य से चार डिग्री कम 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सूबे के अन्य हिस्सों में शीतलहर और ठंड से लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम का यही रुख बना रहेगा।

उत्तर प्रदेश मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। उत्तर और उत्तर पश्चिम की ओर से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रात का पारा गिरने से गलन बरकरार रहेगी। कड़ाके की ठंड से राहत के लिए अभी और इंतजार करना पडेम्गा। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान लगभग 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की सम्भावना जतायी गयी है।

इसके अलावा गोरखपुर का तापमान 5.2, वाराणसी का 4.7 और कानपुर का न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से कम था।

शुक्रवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड