बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 16:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली की एक अदालत ने 2010 के राष्ट्रमंडल खेल स्ट्रीट लाइट घोटाला मामले में दिल्ली नगर निगम के चार अधिकारियों सहित पांच लोगों को चार साल के कारावास की सजा सुनाई।अदालत ने निजी कंपनी स्वेका पावरटेक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को मामले में छह साल जेल की सजा सुनाई।
प्लास्टिक के थैलों पर प्रतिबंध क्यों : अदालत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-12-2012 10:09:14 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को सरकार से पूछा कि शहर में प्लास्टिक थैलों के विनिर्माण पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है।

मुख्य न्यायाधीश डी. मुरुगेशन और न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडला की खंडपीठ ने पूछा, ''आप विनिर्माण पर पूर्ण पाबंदी कैसे लगा सकते हैं? जब तक आप यह नहीं कह देते कि प्लास्टिक (थैला) विनिर्माण उद्योग अपने आप में ही खतरनाक नहीं है, तब तक आप प्लास्टिक (थैलों) पर पाबंदी कैसे लगा सकते हैं?''

अदालत ऑल इंडिया प्लास्टिक इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा दाखिल याचिका की सुनवाई कर रही थी। अदालत ने पूछा कि क्या पाबंदी लगाने से पहले कोई अध्ययन करवाया गया?

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।