रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 09:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: अमरोहा में गजरौला के मोहल्ला अंबेडकर नगर में शनिवार देर रात को नशे की हालत में बुजुर्ग घर के सामने कुआं में गिरा, मौत से परिवार में कोहराम।
बलात्कार पीड़िता में संक्रमण का फैलाव: चिकित्सक
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:21-12-2012 07:43:50 PMLast Updated:22-12-2012 12:34:37 PM
Image Loading
 
संबंधित ख़बरे
Image Loading Image Loading
 

दिल्ली में बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय युवती में सेप्सिस के शुरुआती संकेत देखे गए। चिकित्सकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संक्रमण के कारण पूरे शरीर में सूजन फैलने की अवस्था को सेप्सिस कहते हैं और इसमें मौत भी सम्भव है।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक बी.डी. हथानी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''संक्रमण फैल रहा है। यह सेप्सिस के शुरुआती संकेत हैं।''

उन्होंने कहा, ''संक्रमण पर काबू पाने के लिए हम मरीज को एंटीबायोटिक्स दे रहे हैं। हम उनके कक्ष में अधिकतम स्वच्छता भी बरत रहे हैं। मैं सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों से अनुरोध करता हूं कि भुक्तभोगी के कक्ष में नहीं जाने की कोशिश करें, ताकि स्वच्छता का स्तर बरकरार रहे।''

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!