गुरुवार, 30 जुलाई, 2015 | 15:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरदासपुर आतंकी हमले पर बयान दिया। कहा कि पाकिस्तान से आए थे आतंकवादी, भारतीय सुरक्षाबल दुश्मनों के ऐसे किसी भी प्रयास को मुंहतोड़ जवाब देंगे। आतंकवाद से कड़ाई से निबटने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।उत्तराखंडः नैनीताल जिले में दवा विक्रेताओं की हड़ताल, छापे के विरोध में मेडिकल स्टोर बंद किएबिजनौर: वन्य जीव विहार बिजनौर रेंज में गुरुवार को चार शिकारियों ने दो बारहसिंगों का शिकार कर लिया
दिल्ली में पुलिसिंग की व्यवस्था में खामियां: एनएचआरसी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-2012 09:08:30 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

दिल्ली में पुलिसिंग की व्यवस्था में खामियां बताते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मंगलवार को कहा कि चलती बस में 23 साल की लड़की से बलात्कार की घटना शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के प्रति लोगों के बढ़ते अविश्वास को सामने लेकर आई है। एनएचआरसी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट भी तलब की है।
       
रविवार को हुई घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एनएचआरसी ने केंद्रीय गृह सचिव और दिल्ली पुलिस के आयुक्त को नोटिस जारी किया और उन्हें दो हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा। एनएचआरसी के एक बयान में कहा गया कि यह घटना शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के प्रति लोगों के बढ़ते अविश्वास को सामने लेकर आई है। खासतौर पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मामले में। राष्ट्रीय राजधानी में हाल में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं। गृह सचिव और पुलिस आयुक्त को भेजे गए नोटिस में एनएचआरसी ने कहा कि ऐसी घटनाएं मानवाधिकारों का सरासर उल्लंघन है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें