फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली पुलिस में उलटफेर की जरूरत : संदीप दीक्षित

दिल्ली पुलिस में उलटफेर की जरूरत : संदीप दीक्षित

सामूहिक बलात्कार मामले में दिल्ली पुलिस की हो रही आलोचनाओं के बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल करने के लिए पुलिस बल में उलटफेर की आवश्यकता...

दिल्ली पुलिस में उलटफेर की जरूरत : संदीप दीक्षित
एजेंसीTue, 08 Jan 2013 01:52 AM
ऐप पर पढ़ें

सामूहिक बलात्कार मामले में दिल्ली पुलिस की हो रही आलोचनाओं के बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल करने के लिए पुलिस बल में उलटफेर की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता एकजुट हो गयी और जब ऐसी जघन्य घटना हो तो सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि गृह मंत्री या अन्य लोग कार्रवाई करेंगे।

दीक्षित ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि किसी का तबादला किया जाता है या किसी को हटाया जाता है तो इसका मतलब नहीं है कि वही व्यक्ति चूक के लिए जिम्मेदार है। पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस सांसद दीक्षित ने कहा कि सरकार जो भी संकेत देती है, उससे पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल होना चाहिए और पुलिस को भविष्य में अधिक संवेदनशील होना चाहिए।

इससे पहले वह कह चुके हैं कि कमरों में बैठे अधिकारियों और क्षेत्र में जमीनी स्तर पर काम कर रहे अधिकारियों के बीच संपर्क नहीं है। दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र हैं । शीला दीक्षित ने मांग की है कि दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के तहत लाया जाना चाहिए । फिलहाल दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के सीधे नियंत्रण में है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें