शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 08:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: अमरोहा में उझारी के भीम नगर में बेटे को लगा करंट, बचाने पहुंची मां की मौत, बेटे को चिपकता देख मां बचाने आई थी, करेंट से बेटा तो बच गया जबकि मां की मौत हो गई।
दिल्ली पुलिस में उलटफेर की जरूरत : संदीप दीक्षित
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-2013 10:39:41 PMLast Updated:08-01-2013 01:52:27 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार मामले में दिल्ली पुलिस की हो रही आलोचनाओं के बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल करने के लिए पुलिस बल में उलटफेर की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता एकजुट हो गयी और जब ऐसी जघन्य घटना हो तो सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि गृह मंत्री या अन्य लोग कार्रवाई करेंगे।

दीक्षित ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि किसी का तबादला किया जाता है या किसी को हटाया जाता है तो इसका मतलब नहीं है कि वही व्यक्ति चूक के लिए जिम्मेदार है। पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस सांसद दीक्षित ने कहा कि सरकार जो भी संकेत देती है, उससे पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल होना चाहिए और पुलिस को भविष्य में अधिक संवेदनशील होना चाहिए।

इससे पहले वह कह चुके हैं कि कमरों में बैठे अधिकारियों और क्षेत्र में जमीनी स्तर पर काम कर रहे अधिकारियों के बीच संपर्क नहीं है। दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र हैं । शीला दीक्षित ने मांग की है कि दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के तहत लाया जाना चाहिए । फिलहाल दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के सीधे नियंत्रण में है ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2
भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब जय की हुई जमकर पिटाई...
वीरू (जय से): कल तुझे मेरे मोहल्ले के दस लड़कों ने बहुत बुरी तरह पीटा। फिर तूने क्या किया?
जय: मैंने उन सभी से कहा कि कि अगर हिम्मत है, तो अकेले-अकेले आओ।
वीरू: फिर क्या हुआ?
जय: होना क्या था, उसके बाद उन सबने एक-एक करके फिर से मुझे पीटा।