बुधवार, 08 जुलाई, 2015 | 01:25 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें कुमाऊं में भारी बारिश से 44 मार्ग बंद, केदार पैदल यात्रा भी नहीं हुई शुरू टर्किश एयरलाइंस के विमान को उड़ान की मंजूरी, कोई बम नहीं मिला दिल्ली छोड़कर जा रहा है 'चीकू', क्या आपको भी है खबर व्यापमं मामला: शिवराज पर बढ़ा दबाव, सीबीआई जांच को हुए तैयार गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा सदी की सबसे बड़ी फाइट जीतकर भी हार गए मेवेदर, जानिए कैसे बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव PHOTO: धौनी के लिए प्रशंसक ने बनवाया खास केक, आप भी देखें गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
दिल्ली पुलिस में उलटफेर की जरूरत : संदीप दीक्षित
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-13 10:39 PMLast Updated:08-01-13 01:52 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार मामले में दिल्ली पुलिस की हो रही आलोचनाओं के बीच कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल करने के लिए पुलिस बल में उलटफेर की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता एकजुट हो गयी और जब ऐसी जघन्य घटना हो तो सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि गृह मंत्री या अन्य लोग कार्रवाई करेंगे।

दीक्षित ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यदि किसी का तबादला किया जाता है या किसी को हटाया जाता है तो इसका मतलब नहीं है कि वही व्यक्ति चूक के लिए जिम्मेदार है। पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस सांसद दीक्षित ने कहा कि सरकार जो भी संकेत देती है, उससे पुलिस व्यवस्था में जनता का विश्वास बहाल होना चाहिए और पुलिस को भविष्य में अधिक संवेदनशील होना चाहिए।

इससे पहले वह कह चुके हैं कि कमरों में बैठे अधिकारियों और क्षेत्र में जमीनी स्तर पर काम कर रहे अधिकारियों के बीच संपर्क नहीं है। दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र हैं । शीला दीक्षित ने मांग की है कि दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के तहत लाया जाना चाहिए । फिलहाल दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के सीधे नियंत्रण में है ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड