गुरुवार, 17 अप्रैल, 2014 | 12:13 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू।अमरोहा के हसनपुर में मतदान शुरू होने से पहले लोगों ने किसी बात पर पीठासीन अधिकारी को जमकर पीटा।बरेली: बरेली में कई जगह वोटिंग मशीन खराब हुई
 
दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशन बंद, अव्यवस्था से यात्री परेशान
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:24-12-12 11:34 AM
Last Updated:24-12-12 06:17 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

मध्य दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर आज तब परेशानी की स्थिति पैदा हो गई, जब सैंकड़ों लोग बिना इस जानकारी के स्टेशनों पर पहुंचे कि सामूहिक बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शनों की लहर के कारण कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक समेत नौ मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का स्वागत इन्हीं बोर्ड से स्वागत हुआ जिन पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस के आदेशानुसार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और बाहर निकलना मना है।
   
मेट्रो से सफर करने के लिये राजीव चौक पर पांच लाख से अधिक यात्री इस स्टेशन का प्रयोग करते हैं। इस स्टेशन को बंद किये जाने से असहाय लोगों में गुस्सा पनप गया।
   
दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी परामर्श के अनुसार प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को अगले आदेशों तक बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक के अलावा आठ स्टेशन कल भी बंद रहे थे पर रविवार होने के कारण इसका प्रभाव देखने को नहीं मिला था। हालांकि राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज (रूट बदलने की सुविधा) की अनुमति थी पर इसका कोई लाभ नहीं हुआ क्योंकि नजदीकी स्टेशन भी बंद थे।
   
संसद मार्ग पर एक कार्यालय में काम करने वाली राधिका ने बताया, उसे पता नहीं था कि उसके कार्यालय के पास के सभी स्टेशन बंद हैं। उसने बताया कि जब मेट्रो रेल तीन स्टेशनों पर नहीं रुकी, तो वह हैरत में रह गई, पर जब मेट्रो राजीव चौक स्टेशन पर रुकी तभी उन्हें राहत मिली।
    
राधिका ने बताया कि मुझे राजीव चौक से भी बाहर नहीं निकलने नहीं दिया गया। मैं अंदर ही फंस गयी। मुझे नहीं पता चल रहा था कि मैं कैसे दफ्तर पहुंचूंगी। राधिका की तरह ही सैंकड़ों यात्री मेट्रो स्टेशनों पर फंस गये। इन स्टेशनों को इंडिया गेट पर जाने से रोकने के लिये बंद किया गया है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए छह चरणीय चुनावों के दूसरे चरण में गुरुवार को सात संसदीय क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक 22.36 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°