सोमवार, 03 अगस्त, 2015 | 10:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सावन के पहले सोमवार मंदिरों में उमड़ी भारी भीड़, जयघोष से गूंजे शिवाले मंगल गृह की परिक्रमा में ट्रैफिक जाम से बचने के लिए काम कर रहा है नासा बिहार: जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, कई चौकियों को निशाना बनाया याकूब मेमन के साथ हमदर्दी जताना राष्ट्र के लिये नुकसानदेह है: वेंकैया नायडू झारखंड की शिक्षा मंत्री की शिक्षा का जवाब नहीं, अब बिहार को बताया पड़ोसी देश पाकिस्तान ने 163 भारतीय मछुआरों को रिहा किया  हम टीचर्स की इज्जत करतें हैं, आपलोगों को नहीं मारेंगे: आईएस आतंकी  पीएम मोदी की गया रैली में प्रयोग होगा एसपीजी की 'ब्लू बुक' अलर्ट, जानिये क्या है 'ब्लू बुक'... लालू ने भरी हुंकार, कहा शोषितों की आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रहा राजद
दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशन बंद, अव्यवस्था से यात्री परेशान
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-2012 11:34:38 AMLast Updated:24-12-2012 06:17:48 PM
Image Loading

मध्य दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर आज तब परेशानी की स्थिति पैदा हो गई, जब सैंकड़ों लोग बिना इस जानकारी के स्टेशनों पर पहुंचे कि सामूहिक बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शनों की लहर के कारण कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक समेत नौ मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का स्वागत इन्हीं बोर्ड से स्वागत हुआ जिन पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस के आदेशानुसार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और बाहर निकलना मना है।
   
मेट्रो से सफर करने के लिये राजीव चौक पर पांच लाख से अधिक यात्री इस स्टेशन का प्रयोग करते हैं। इस स्टेशन को बंद किये जाने से असहाय लोगों में गुस्सा पनप गया।
   
दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी परामर्श के अनुसार प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को अगले आदेशों तक बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक के अलावा आठ स्टेशन कल भी बंद रहे थे पर रविवार होने के कारण इसका प्रभाव देखने को नहीं मिला था। हालांकि राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज (रूट बदलने की सुविधा) की अनुमति थी पर इसका कोई लाभ नहीं हुआ क्योंकि नजदीकी स्टेशन भी बंद थे।
   
संसद मार्ग पर एक कार्यालय में काम करने वाली राधिका ने बताया, उसे पता नहीं था कि उसके कार्यालय के पास के सभी स्टेशन बंद हैं। उसने बताया कि जब मेट्रो रेल तीन स्टेशनों पर नहीं रुकी, तो वह हैरत में रह गई, पर जब मेट्रो राजीव चौक स्टेशन पर रुकी तभी उन्हें राहत मिली।
    
राधिका ने बताया कि मुझे राजीव चौक से भी बाहर नहीं निकलने नहीं दिया गया। मैं अंदर ही फंस गयी। मुझे नहीं पता चल रहा था कि मैं कैसे दफ्तर पहुंचूंगी। राधिका की तरह ही सैंकड़ों यात्री मेट्रो स्टेशनों पर फंस गये। इन स्टेशनों को इंडिया गेट पर जाने से रोकने के लिये बंद किया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?