रविवार, 01 फरवरी, 2015 | 17:10 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली को आगे बढ़ाना है तो भाजपा को पूर्ण बहुमत दीजिए : मोदीजहां झुग्गी होगी वहीं पक्का मकान बनाएंगे : मोदीशहर में ट्रफिक की समस्या का समाधान किरण बेदी करा देंगी : मोदीगरीबों को गरीब रखकर राजनीति हुई : मोदीचुनाव भी विकास के मु्द्दे पर लड़ता हूं और सरकार भी विकास के मुद्दे पर चलाता हूं : मोदीमेरे पास किताबी ज्ञान नहीं, लोगों की शक्ति की पहचान है : मोदीटीवी में जगह से सरकार नहीं चलती : मोदीयुवा देश का लाभ लेना मुझे आता है : मोदीअगर नसीबवाले से आपका पैसा बचता है तो बदनसीब की क्या जरूरत : मोदीमेरे नसीब से तेल-पेट्रोल सस्ता हुआ तो क्या बुरा है : मोदीआपने जो प्यार दिया अब मुझे वह ब्याज समेत लौटाना है : मोदीआंदोलन की आदत रखने वालों को सिर्फ टीवी में जगह चाहिए : मोदीदिल्ली को जिम्मेवार सरकार चाहिए : मोदीभागने से काम नहीं चलता, सरकार चलाना बड़ी जिम्मेदारी : मोदीरोज विरोधी सुबह उठकर सोचते हैं कि आज कौन सा झूठ फैलाया जाए : मोदीकांग्रेस-आप में झूठ बोलने की होड़ : मोदीकांग्रस-आप ने कुर्सी के लिए सौदा किया : मोदीहम समस्या दूर करने की सोचते हैं : मोदीदिल्ली से पानी का वादा पूरा किया : मोदीदिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा, मैं असली दिल्लीवाला हो गया हूंदिल्ली के द्वारका में पीएम मोदी की रैलीबीजेपी नफरत फैला रही है : सोनियाबीजेपी ने झूठे वादे किए, किसानों के सपने का क्या हुआ, काला धन वापस कहां आया : सोनियाहमने झुग्गीवालों को घर दिये : सोनियादिखावे की राजनीति करने वालों से सतर्क रहने की जरूरत : सोनियाबिहार के फारबिरगंज में काले झंडों के साथ अल्पसंख्यक समुदाय के हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन, फांस की शार्ली एब्दो पत्रिका द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून छापने के विरोध में किया प्रदर्शन।
दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशन बंद, अव्यवस्था से यात्री परेशान
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-12 11:34 AMLast Updated:24-12-12 06:17 PM
Image Loading

मध्य दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर आज तब परेशानी की स्थिति पैदा हो गई, जब सैंकड़ों लोग बिना इस जानकारी के स्टेशनों पर पहुंचे कि सामूहिक बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शनों की लहर के कारण कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक समेत नौ मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का स्वागत इन्हीं बोर्ड से स्वागत हुआ जिन पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस के आदेशानुसार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और बाहर निकलना मना है।
   
मेट्रो से सफर करने के लिये राजीव चौक पर पांच लाख से अधिक यात्री इस स्टेशन का प्रयोग करते हैं। इस स्टेशन को बंद किये जाने से असहाय लोगों में गुस्सा पनप गया।
   
दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी परामर्श के अनुसार प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को अगले आदेशों तक बंद रखा गया है।
   
राजीव चौक के अलावा आठ स्टेशन कल भी बंद रहे थे पर रविवार होने के कारण इसका प्रभाव देखने को नहीं मिला था। हालांकि राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज (रूट बदलने की सुविधा) की अनुमति थी पर इसका कोई लाभ नहीं हुआ क्योंकि नजदीकी स्टेशन भी बंद थे।
   
संसद मार्ग पर एक कार्यालय में काम करने वाली राधिका ने बताया, उसे पता नहीं था कि उसके कार्यालय के पास के सभी स्टेशन बंद हैं। उसने बताया कि जब मेट्रो रेल तीन स्टेशनों पर नहीं रुकी, तो वह हैरत में रह गई, पर जब मेट्रो राजीव चौक स्टेशन पर रुकी तभी उन्हें राहत मिली।
    
राधिका ने बताया कि मुझे राजीव चौक से भी बाहर नहीं निकलने नहीं दिया गया। मैं अंदर ही फंस गयी। मुझे नहीं पता चल रहा था कि मैं कैसे दफ्तर पहुंचूंगी। राधिका की तरह ही सैंकड़ों यात्री मेट्रो स्टेशनों पर फंस गये। इन स्टेशनों को इंडिया गेट पर जाने से रोकने के लिये बंद किया गया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड