फोटो गैलरी

Hindi Newsजामिया ने मोदी को बुलाया, पूर्व छात्रों ने जताया विरोध

जामिया ने मोदी को बुलाया, पूर्व छात्रों ने जताया विरोध

दिल्ली की प्रतिष्ठित जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। इस पर कुछ पूर्व छात्रों ने विरोध जताया है जिसके बाद से इस मामले पर विवाद...

जामिया ने मोदी को बुलाया, पूर्व छात्रों ने जताया विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 28 Nov 2015 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की प्रतिष्ठित जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। इस पर कुछ पूर्व छात्रों ने विरोध जताया है जिसके बाद से इस मामले पर विवाद शुरु हो गया है। विरोध करने वाले पूर्व छात्रों ने कुलपति को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि मोदी ने 2008 में यूनिवर्सिटी के खिलाफ बयान दिया था इसलिए उन्हें भेजा गया आमंत्रण वापस लिया जाए।

हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पूर्व छात्रों की मांग खारिज कर दी है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मुकेश रंजन ने कहा कि पीएम को भेजा निमंत्रण वापस नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले छात्रों को अपनी राय रखने का हक है लेकिन हम पीएम की मेजबानी करेंगे।

विरोधी छात्रों ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि या तो निमंत्रण वापस लिया जाए या फिर वे अपने बयान पर माफी मांगें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ कांड के बाद मोदी ने विश्वविद्यालय पर निशाना साधा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें