शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 10:38 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: रामपुर में मंसूरपुर बाईपास पर हादसा, तीन की मौत, बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर।उत्तर प्रदेश: अमरोहा में हाईवे पर स्थित रजबपुर थाना इलाके में शहीद अरविंद फिलीग स्टेशन पर रात ढाई बजे नकाबपोश बदमाशों ने की लूटपाट, कर्मचारियों को बंधक बनाकर दस हजार लूटे।बिहार के जमुई में सरपंच के पति की नक्सलियों ने गोली मारकर की हत्या, झाझा के मानिक थाना की घटना।
तोमर की मौत पर केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस को HC का नोटिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-2013 03:23:50 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दुष्कर्म विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में पुलिस कांस्टेबल की मौत के मामले में निरुद्ध किए गए आठ लोगों की याचिका पर सुनवाई करते हुए शु्क्रवार को केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया।

न्यायाधीश जे. पी. मित्तल ने दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है और उसे एक सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

न्यायाधीश मित्तल ने कहा कि याचिका मंजूर की जाती है। केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को पुलिस आयुक्त की ओर से नोटिस जारी किया जाए। पुलिस को इस मामले में एक सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट पेश करे। मामले की अगली सुनवाई 15 जनवरी को होगी।

आरोपी बनाए गए सभी आठ ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर कहा था कि वे बेकसूर हैं और उन्हें गत 23 दिसम्बर को इंडिया गेट के पास हुए हिंसक प्रदर्शन में कथित तौर पर शामिल होने के सम्बंध में गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है। इस प्रदर्शन के दौरान कांस्टेबल तोमर घायल हो गए थे और 25 दिसम्बर को अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

आरोपियों के वकील सोमनाथ भारती ने न्यायालय में कहा कि समाचार चैनलों के वीडियो फुटेज और दो प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आठों लोग बेकसूर हैं। 

न्यायालय ने आरोपी बनाए गए कैलाश जोशी, अमित जोशी, नफीस, शंकर बिष्ट, नंद कुमार, शांतनु कुमार, अभिषेक और चमन कुमार को 24 दिसम्बर को जमानत पर रिहा कर दिया था।

ज्ञात हो कि तोमर की मौत के बाद इन सभी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था और पूछताछ के लिए अपराध शाखा को सौंप दिया गया था।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को पहला झटका, राहुल आउट
भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरा निर्णायक टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला विकेट गंवा दिया। लोकेश राहुल दो रन बनाकर प्रसाद की गेंद पर बोल्ड हो गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब पप्पू पहंचा परीक्षा देने...
अध्यापिका: परेशान क्यों हो?
पप्पू ने कोई जवाब नहीं दिया।
अध्यापिका: क्या हुआ, पेन भूल आये हो?
पप्पू फिर चुप।
अध्यापिका : रोल नंबर भूल गए हो?
अध्यापिका फिर से: हुआ क्या है, कुछ तो बताओ क्या भूल गए?
पप्पू गुस्से से: अरे! यहां मैं पर्ची गलत ले आया हूं और आपको पेन-पेंसिल की पड़ी है।