शनिवार, 20 दिसम्बर, 2014 | 14:11 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
जम्मू: बिशनाह चुनाव क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 27 में कुल 640 वोटर हैं और मतदान के पहले घंटे में 72 प्रतिशत मतदान हो चुका है।जम्मू: बानी में 15.22 प्रतिशत, हरीनगर 15.02 प्रतिशत, बिशनाह में 14 प्रतिशत, मारह 12 प्रतिशत, कठुआ में 11.71 प्रतिशत, बशोली में 11 प्रतिशत, बिल्लावर में 10.25 प्रतिशत और गांधीनगर एवं जम्मू पूर्व में 10 प्रतिशत मतदान हुआ है।जम्मू: जम्मू पश्चिम और नौशेरा में नौ-नौ प्रतिशत और डरहाल में 8.50 प्रतिशत एवं कालकोट में 7.15 प्रतिशत मतदान हुआ है।जम्मू: जम्मू जिले के गांधीनगर विधानसभा में केंद्रीय विद्यालय में तीन मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस केंद्र पर पहले आधे घंटे में लगभग 50 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।जम्मू: गांधीनगर इलाके एक पोलिंग स्टेशन पर निर्वाचन अधिकारियों ने मतदाताओं के लिए चाय की व्यवस्था भी की है।जम्मू: कठुआ जिले में सीमवर्ती निर्वाचन क्षेत्र हीरानगर में महिला मतदाताओं की संख्या, पुरुष मतदाताओं से अधिक रही। कठुआ जिले के दूर-दराज के बानी और बिलावर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया की शुरुआत धीमी रही।जम्मू: राजौरी जिले की राजौरी, दारहल, कालकोट और नौशेरा में भी सुबह के समय मतदान प्रक्रिया सुस्त रही।झारखंड: दोपहर 1 बजे तक जामताड़ा-57, नाला-56, बोरियो-45, राजमहल-43, बरहेट-47, पाकुड़-61, लिट्टीपाड़ा-59, महेशपुर-58, दुमका-44, जामा-56, जरमुंडी-57, शिकारीपाड़ा-60, सारठ-59, पोड़ैयाहाट-56, गोड्डा-47, महगामा-48 प्रतिशत मतदान हुआ
गैंगरेप के आरोपियों की साकेत कोर्ट में पेशी आज
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:07-01-13 09:56 AMLast Updated:07-01-13 12:10 PM
Image Loading

दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी है। साकेत कोर्ट में गैंगरेप के आरोपी कानून के कठघरे में खड़े होंगे। हालांकि इस बीच, दो आरोपी सरकारी गवाह बनने को तैयार हैं, जबकि नाबालिग आरोपी की सही उम्र उसके प्रिंसिपल के जरिए मालूम की जाएगी।

इससे पहले गैंगरेप केस में एक नया मोड़ तब आया, जब गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो ने सरकारी गवाह बनने की गुहार लगाई है। साफ है कि संगीन गुनाह और उसके लिए मिलने वाली सजा का अहसास उन्हें हो चुका है लेकिन खास बात ये है कि इस मामले में मुख्य आरोपी राम सिंह और ठाकुर ने अपने बचाव के लिए वकील की मांग की।

फिलहाल अदालत ने सारे आरोपियों की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है पर सोमवार को पेशी के लिए आरोपियों को अदालत में आना होगा। दिल्ली गैंगरेप के बाद बलात्कार पर विचारों का बुलबुला लगातार फूट रहा है। कोई शिक्षा में बदलाव तो कोई मानसिकता में बदलाव की जरूरत बता रहा है। फिलहाल तो देश को बेसब्री से इंतजार है इंसाफ की घड़ी का।

बेइंतहा दर्द को समेटे जिस लड़की ने 13 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद दम तोड़ा, उसकी रूह के लिए गुनहगारों को कड़ी सजा जरूरी है। साथ ही लड़कियों और महिलाओं पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए रखने वालों की जमात तक कड़ा संदेश पहुंचाना भी जरूरी है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड