शनिवार, 22 नवम्बर, 2014 | 21:57 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पाकुड़ में 7 क्विंटल जिलेटिन और डेटोनेटर के साथ दो गिरफ्तार।
अलविदा कह गई भारत की बेटी: हामिद अंसारी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 11:38 AM
Image Loading

लड़की की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी उसे श्रद्धांजलि दी है। अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा युवावस्था में उस लड़की के जाने से मुझे गहरा दुख है। उसे भारत की बेटी कहना ज्यादा बेहतर है।
     
उन्होंने कहा एक युवा और रचनात्मक जीवन को बेहद त्रासदपूर्ण हालात में क्रूरतापूर्वक छीन लिया गया। न केवल एक परिवार ने अपनी बेटी और बहन खोई है, बल्कि हर भारतीय को आज किसी अपने के खोने का अहसास हो रहा है, क्योंकि हम जानते थे कि वह कितनी बहादुरी के साथ मत्यु से संघर्ष कर रही थी।
     
अंसारी ने उम्मीद जताई कि यह ह्दय विदारक घटना हमें मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वाले सामाजिक मानकों पर और परंपराओं पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर करेगी और हम आधुनिक दुनिया में प्रगति की ओर तेजी से कदम बढ़ाएंगे।
     
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि यह बहादुर लड़की महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करने और सामाजिक बदलाव के लिए जारी लड़ाई का शक्तिशाली प्रतीक बन गई है।
     
मीरा कुमार ने कहा कि उसके निधन से हमने देश की एक साहसी लड़की को खो दिया है जो अदम्य जिजीविषा के साथ विषमाताओं से जूझ रही थी। वह हमेशा परेशानियों के दौरान हमारे लिए प्रेरणा बनी रहेगी।
     
मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर ने कहा कि वह अपनी बहादुर बहन का सिंगापुर में देहांत होने की खबर पा कर अत्यंत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि  उसने जीवन के लिए बहुत संघर्ष किया और अन्याय के खिलाफ जलाई गई उसकी लौ कभी नहीं बुझेगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ