सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 08:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नाइजीरिया में बोको हराम ने 68 लोगों की हत्या की।उत्तर प्रदेश: सीओ सिटी अमरोहा के पेशकार के रामपुर में कृष्णा विहार स्थित घर में लाखों की चोरीए पत्नी रक्षाबंधन पर गई हुई हैं मायके, पेशकार हरि सिंह गए थे ड्यूटी, बंद घर के ताले तोड़कर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, अमरोहा से लौटकर घर पहुंचे तो चला पता।
पीड़िता के पुश्तैनी गांव में मातम का माहौल
बलिया, एजेंसी First Published:29-12-2012 02:04:25 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पूरे देश को झकझोर देने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की पीड़ित लड़की की सिंगापुर में इलाज के दौरान मृत्यु की खबर से उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित उसके पुश्तैनी गांव मेड़वरा कलां में शोक की लहर है और गमगीन लोगों के घरों में आज चूल्हे नहीं जले।

उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा से सटे मेड़वरा कलां गांव में बलात्कार पीड़ित लड़की की मृत्यु की खबर के बाद मातम का माहौल है और घरों के चूल्हे ठंडे पडे हैं।

ग्राम प्रधान शिव मंदिर सिंह ने बताया कि गांव में आज शोकसभा करके गांव की बेटी की दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की गयी। ग्रामीणों में दिल्ली बलात्कार कांड को लेकर खासी नाराजगी है और वे इसके गुनहगारों के लिये सख्त से सख्त सजा चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों की मांग है कि उनकी बेटी की अस्मत को तार-तार कर आखिरकार उसकी मौत का कारण बने लोगों को ऐसी कड़ी सजा हो, जो कुत्सित मानसिकता रखने वाले लोगों के दिलों को खौफ से भर दे और वे ऐसी वारदात अंजाम देने की सोच भी न सकें।

हैवानियत की शिकार हुई लड़की के रिश्तेदार लालजी सिंह ने कहा कि उनके खानदान की बेटी के गुनहगारों को जब तक फांसी नहीं होती तब तक उनका परिवार न्याय के लिये संघर्ष करता रहेगा।

गौरतलब है कि गत 16 दिसम्बर को चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 23 वर्षीय लड़की की आज तड़के भारतीय समयानुसार दो बज कर 15 मिनट पर सिंगापुर के माउंट एलिजबेथ अस्पताल में मृत्यु हो गयी।

सामूहिक बलात्कार की इस दुस्साहसिक वारदात के विरोध में पूरा देश मानो उबल पड़ा और ऐसी घटनाओं के दोषी लोगों को मौत की सजा दिये जाने की चौतरफा मांग की जा रही हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।