शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 11:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी में दो की मौत, चार घायल पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन हुदहुद से आई टी क्षेत्र को भारी क्षति हुई है :रेड्डी  मिस्र में आतंकी हमले में 31 सैनिकों की मौत गूगल के अधिकारी ने हवा में गोताखोरी का बनाया विश्व रिकॉर्ड  चीन सीमा पर 54 चौकियां बनाएगा भारत, 175 करोड़ के पैकेज की घोषणा  बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें
राष्ट्रपति ने मृतक छात्रा को भारत की बहादुर पुत्री बताया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 11:05 AMLast Updated:29-12-12 11:45 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 साल की छात्रा को भारत की बहादुर पुत्री करार देते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभी कदम उठाये जाएंगे।
   
राष्ट्रपति ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह एक बहादुर लडकी थी जो अंतिम समय में भी अपने जीवन और सम्मान के लिए लड़ी। वह सच्ची नायिका है और भारतीय युवाओं एवं महिलाओं के उत्कृष्टता का प्रतीक है। देश भारत की इस बहादुर पुत्री के निधन पर शोक मनाएगा।
   
छात्रा के साथ चलती बस में छह लोगों ने बलात्कार और बर्बरता की थी। करीब 13 दिन जीवन और मौत के बीच झूलने के बाद छात्रा का आज तडके सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया।
   
उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने छात्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें युवती के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। उसे भारत की पुत्री सही ही कहा जा रहा है।
   
उन्होंने कहा कि केवल छात्रा के परिवार ने उसे नहीं खोया है, आज हर भारतीय यही महसूस कर रहा है कि उसने कुछ खो दिया है।
 
 
 
टिप्पणियाँ