सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 04:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
राष्ट्रपति ने मृतक छात्रा को भारत की बहादुर पुत्री बताया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-2012 11:05:43 AMLast Updated:29-12-2012 11:45:49 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 साल की छात्रा को भारत की बहादुर पुत्री करार देते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सभी कदम उठाये जाएंगे।
   
राष्ट्रपति ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह एक बहादुर लडकी थी जो अंतिम समय में भी अपने जीवन और सम्मान के लिए लड़ी। वह सच्ची नायिका है और भारतीय युवाओं एवं महिलाओं के उत्कृष्टता का प्रतीक है। देश भारत की इस बहादुर पुत्री के निधन पर शोक मनाएगा।
   
छात्रा के साथ चलती बस में छह लोगों ने बलात्कार और बर्बरता की थी। करीब 13 दिन जीवन और मौत के बीच झूलने के बाद छात्रा का आज तडके सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया।
   
उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने छात्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें युवती के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। उसे भारत की पुत्री सही ही कहा जा रहा है।
   
उन्होंने कहा कि केवल छात्रा के परिवार ने उसे नहीं खोया है, आज हर भारतीय यही महसूस कर रहा है कि उसने कुछ खो दिया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।