सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 11:05 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बरेली: शाहजहांपुर रोड पर बालकिशन अस्पताल में 50 लाख का डाका, आधी रात को घर में घुसे कई हथियारबंद बदमाशों ने की लूटपाट, बंधक बननाकर 50 लाख से ज्यादा की ज्वेलरी और कैश लूटा, जयपुर के पूर्व सीएमओ बालकिशन संचालित करते हैं अस्पताल।तमिलनाडु सरकार को जयललिता के आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष सरकारी वकील नियुक्त करने का कोई अधिकार नहीं: उच्चतम न्यायालय।तेल की कीमतें घटने जैसे बाहय कारक भारत के लिए अचानक लाभ में बदल गये: वित्त मंत्री अरुण जेटली।
दिल्ली में दस मेट्रो स्टेशन बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 10:35 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं। इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
   
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं। इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था।
   
अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं।
   
राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला बदली कर सकते हैं।
   
अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है।
   
पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये थे। मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिये गये हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है।
   
इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।