मंगलवार, 30 जून, 2015 | 09:01 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    कश्मीर मामले पर चीन की ओर से आया बड़ा बयान, बताया विवादित क्षेत्र अमिताभ, सलमान और धोनी दुनिया के हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटीज़ में शामिल विदेश मंत्रालय ने ललित मोदी प्रकरण पर जवाब क्यों नहीं दिए: पी चिदंबरम सलमान और मैं अब दोस्त बन गये हैं, सब कुछ साथ करेंगे: शाहरुख खान PHOTO: सचिन ने खींची बेटी सारा के साथ सेल्फी, इंटरनेट पर हुई वायरल बांग्लादेश में जिसे धौनी ने प्लेइंग इलेवन से किया बाहर, BCCI ने उसी रहाणे को बनाया नया कप्तान जब 1200 पाकिस्तानी सैनिकों पर भारी पड़ा एक हिन्‍दुस्तानी, पढ़िए पूरी कहानी तिहाड़ में सुरंग: LG ने दिए जांच के आदेश, कैदी की भी तलाश जारी व्यापमं आरोपियों की मौत सामान्य, सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: गौर आर्डिनेंस फैक्टरियों ने रक्षा मंत्रालय को उत्पादन घटने की चेतावनी दी
दिल्ली में दस मेट्रो स्टेशन बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-12 10:35 AM
Image Loading

सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत के बाद इंडिया गेट पर प्रदर्शनकारियों को पहुंचने से रोकने के लिए ऐहतियातन दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं। इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
   
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे या तो इंडिया गेट या फिर रायसीना हिल्स के करीब हैं। इन्हीं दो जगहों पर पिछले सप्ताह उग्र प्रदर्शन हुआ था और पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा था।
   
अधिकारी के मुताबिक जिन स्टेशनों को बंद किया गया है, वे प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, खान मार्केट और जोरबाग हैं।
   
राजीव चौक और केन्द्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन वहां वे ट्रेनों की अदला बदली कर सकते हैं।
   
अधिकारी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद करने का निर्णय दिल्ली पुलिस ने किया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को किसी भी कीमत पर इंडिया गेट पहुंचने से रोकना चाहती है।
   
पिछले सप्ताह भी पुलिस ने ऐसा ही कदम उठाते हुए जोरबाग को छोड़ बाकी नौ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये थे। मेट्रो के अलावा इंडिया गेट पहुंचने वाले सड़क मार्गों पर भी अवरोधक लगा दिये गये हैं और वाहनों की आवाजाही बंद है।
   
इंडिया गेट और रायसीना हिल्स के आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि प्रदर्शनकारियों को इन जगहों पर पहुंचने से रोका जा सके।

 
 
 
अन्य खबरें
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingअमिताभ, सलमान और धोनी दुनिया के हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटीज़ में शामिल
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी 100 सबसे अधिक पेड सेलिब्रिटी में शामिल हैं। हालांकि इस सालाना सूची में अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉइड मेवेदर शीर्ष स्थान पर हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड