शनिवार, 23 मई, 2015 | 20:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
गैंगरेप पीड़िता की याद में गूगल ने जलाई मोमबत्ती
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 01:23 PM
Image Loading

राष्ट्रीय राजधानी में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई 23 वर्षीया पीड़िता के सम्मान में गूगल इंडिया ने अपने होमपेज पर एक सफेद मोमबत्ती प्रज्जवलित की है। पीड़िता का 13 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद शनिवार तड़के निधन हो गया था।

यह गूगल का मशहूर डूडल नहीं है, बल्कि सर्च बार के नीचे जलती हुई मोमबत्ती की एक छोटी सी तस्वीर है। जब आप कर्सर को इस मोमबत्ती पर ले जाते हैं, तो वहां एक संदेश है, जिसमें लिखा है, ''दिल्ली की बहादुर लड़की की याद में।'' इस बीच सैकड़ों भारतीयों ने इस ट्रेनी फिजियोथेरेपिस्ट के लिए मोमबत्तियां जलाकर प्रार्थनाएं कीं।

पीड़िता के साथ 16 दिसम्बर को एक चलती बस में छह पुरुषों ने सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे सड़क किनारे फेंक दिया था। उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में इलाज के लिए सिंगापुर भेजा गया। वहां उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई और शनिवार तड़के उसकी मौत हो गई।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।