शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 23:55 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फतुहा में बिजली की तार की चपेट में ट्रॉली आई, दो की मौतअमिता को पीजीआई लखनऊ भेजा गया था महिला के खून का नमूना, जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टिबरेली में स्वाइन फ्लू से पहली मौत की पुष्टि, राममूर्ति मेडिकल कालेज में हुई थी 24 जनवरी को सीबीगंज की अमिता उपाध्याय की मौतपाकिस्तान के शिकारपुर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौतयूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टि
गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस
पणजी, एजेंसी First Published:05-01-13 12:38 PM
Image Loading

दिल्ली में बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना के मद्देनजर गोवा सरकार ने बसों में सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात करने का फैसला किया है। संकट में फंसी महिलाओं की मदद के लिए सभी थानों में 24 घंटे काम करने वाली डेस्क भी स्थापित की जाएगी।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने कल एक बैठक में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के कदम उठाने का फैसला किया। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) विजय सिंह ने बताया कि महिलाओं से छेड़छाड़ या र्दुव्‍यवहार रोकने के उद्देश्य से पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में बसों में सफर करेंगे।
  
गोवा में बड़ी संख्या में निजी बसें चलती हैं। ये आम तौर पर खचाखच भरी होती हैं, जिससे महिला यात्रियों को छेड़छाड़ की घटनाओं का सामना करना पड़ता है।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए थानों में एक अलग से डेस्क स्थापित करने का भी फैसला किया। यह डेस्क 24 घंटे काम करेगी और इस पर महिला पुलिस अधिकारी तैनात होंगी।
  
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य पुलिस ने महिला हेल्पलाइन 1091 भी संचालित की है। इस पर फोन करने पर महिलाओं को पुलिस से तत्काल मदद मिलेगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड