बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 16:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली की एक अदालत ने 2010 के राष्ट्रमंडल खेल स्ट्रीट लाइट घोटाला मामले में दिल्ली नगर निगम के चार अधिकारियों सहित पांच लोगों को चार साल के कारावास की सजा सुनाई।अदालत ने निजी कंपनी स्वेका पावरटेक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को मामले में छह साल जेल की सजा सुनाई।
एक और गिरफ्तारी, आरोपी ने अपने लिए मांगी फांसी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:19-12-2012 04:34:59 PMLast Updated:19-12-2012 09:41:13 PM

पेरामेडिकल की एक छात्रा से सामूहिक बलात्कार को लेकर जनता में भारी गुस्से के बीच सरकार ने बुधवार को लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए कुछ उपायों की घोषणा की है। इस बीच, बिहार से इस मामले के पांचवें आरोपी को हिरासत में लिया गया जबकि एक अन्य आरोपी ने कहा है मुझे फांसी दे दो।

रविवार की रात यहां एक चलती बस में 23 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने शहर की पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि उसे इस अपराध का पता कैसे नहीं चला। उधर, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़ित लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले को लेकर जनता में रोष बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज घटना को बहुत विचलित करने वाला है।

उन्होंने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है। यह बहुत विचलित करने वाला है।

संसद में शिंदे ने कहा कि रंगीन शीशे और पर्दें वाली बसों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी सेवाएं तुरंत रोक दी जाएंगी। शिंदे ने राज्यसभा में कहा कि सभी बसों से दिल्ली में रात में चलते वक्त बत्तियां जलाये रखने के लिए कहा जाएगा और ये बसें चालकों के पास नहीं बल्कि मालिकों के पास खड़ी होनी चाहिए। पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद से एक अन्य आरोपी अक्षय ठाकुर को हिरासत में लिया। उसे दिल्ली लाया जा रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।