बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 13:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उधमपुर में पाकिस्तानी आतंकवादी पकड़ा गया।कसाब के बाद भारत को दूसरी सफलता।विशेष पीएमएलए अदालत ने पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ धन शोधन से संबंधित मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
गैंगरेप: हिरासत में पांच आरोपी, लड़की की हालत गंभीर
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:20-12-2012 08:19:20 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पैरामेडिकल की एक छात्रा से सामूहिक बलात्कार को लेकर जनता में भारी गुस्से के बीच सरकार ने लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए कुछ उपायों की घोषणा की है। इस बीच, बिहार से इस मामले के पांचवें आरोपी को हिरासत में लिया गया, जबकि एक अन्य आरोपी ने कहा है मुझे फांसी दे दो।

रविवार की रात एक चलती बस में 23 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने शहर की पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि उसे इस अपराध का पता कैसे नहीं चला।

उधर, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़ित लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले को लेकर जनता में रोष बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज घटना को बहुत विचलित करने वाला है।

उन्होंने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है। यह बहुत विचलित करने वाला है।

संसद में शिंदे ने कहा कि रंगीन शीशे और पर्दें वाली बसों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी सेवाएं तुरंत रोक दी जाएंगी।

शिंदे ने राज्यसभा में कहा कि सभी बसों से दिल्ली में रात में चलते वक्त बत्तियां जलाये रखने के लिए कहा जाएगा और ये बसें चालकों के पास नहीं बल्कि मालिकों के पास खड़ी होनी चाहिए।

पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद से एक अन्य आरोपी अक्षय ठाकुर को हिरासत में लिया। उसे दिल्ली लाया जा रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingतेंदुलकर ने मलिंगा की तारीफों के पुल बांधे
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि श्रीलंका का यह क्रिकेटर विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।