बुधवार, 01 अप्रैल, 2015 | 22:04 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
दिल्ली में गैंगरेप के खिलाफ मनाया गया काला दिवस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:03-01-13 03:37 PMLast Updated:03-01-13 06:23 PM
Image Loading

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले माह हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोप-पत्र गुरुवार को दाखिल होने वाले हैं। इस बीच प्रदर्शनकारी कड़ी ठंड के बावजूद जंतर-मंतर पर डटे हुए हैं। गुरुवार को उन्होंने काला दिवस मनाया।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले की जांच में जानबूझकर देरी कर रही है। एक प्रदर्शनकारी पुनीत बख्शी ने कहा कि पुलिस को जांच तेज करनी चाहिए।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों की संख्या हालांकि कम है, लेकिन उनका जज्बा बहुत मजबूत है। बीपीओ में कार्यरत बख्शी ने कहा कि हमारी संख्या पर मत जाइये, बल्कि हमारा जज्बा और दृढ़ता देखिये।

प्रदर्शनकारियों ने दुष्कर्मियों को मृत्युदंड देने की मांग की। इस मुद्दे को लेकर राजेश गंगवार तथा बाबू सिंह पिछले कई दिन से भूख हड़ताल पर हैं। उत्तर प्रदेश में बरेली के गंगवार पिछले 11 दिन से भूख हड़ताल पर हैं। उत्तर प्रदेश में फरुखाबाद के बाबू पिछले छह दिन से भूख हड़ताल पर हैं। वे 16 दिसम्बर को दिल्ली में हुए सामूहिक दुष्कर्म के सभी छह आरोपियों को तुरंत मृत्युदंड देने की मांग कर रहे हैं।

गंगवार ने कहा कि हमारा रक्तचाप पिछली रात को सामान्य था। राम मनोहर लोहिया अस्पताल से कुछ चिकित्सक यहां पहुंचे और उन्होंने हमारे रक्त में शुगर की मात्रा का पता लगाने के लिए नमूने लिए।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें