शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 23:12 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
दुष्कर्मियों को मुत्युदंड के लिए 10 दिनों से अनशन
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:02-01-13 07:56 PM

राष्ट्रीय राजधानी में चलती बस में 23 वर्षीय युवती के साथ मिलकर दुष्कर्म करने वाले आतताइयों को मृत्युदंड देने की मांग को लेकर एक व्यक्ति यहां पिछले 10 दिनों से अनशन पर बैठा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले राजेश गंगवार ने 10 दिनों पहले जंतर मंतर के पास एक सड़क पर अपना अनशन शुरू किया था। यहीं पर उत्तर प्रदेश के फरूखाबाद के बाबू सिंह के अनशन का आज पांचवां दिन है।

दोनो अनशनकारियों ने हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बावजूद एक और रात अनशन स्थल पर ही बिताई। जबकि बुधवार तड़के पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस पर लुढ़क गया।

दोनों भूख हड़ताली, युवती के साथ चलती बस में दुष्कर्म करने वाले सभी छह आतताइयों को तत्काल फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे हैं। सभी छह आरोपी गिरफ्तार हैं और तिहाड़ जेल में कैद हैं।

गैर सरकारी संगठन, मिशन जन जागृति के चिकित्सा निदेशक एन.के. भाटिया ने गंगवार और बाबू सिंह के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने कहा कि उनके प्रमुख स्वास्थ्य मानक सामान्य हैं।

इस बीच दुष्कर्म के आरोपियों को दंडित किए जाने और महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को समाप्त करने के लिए कठोर कानून बनाने की मांग को लेकर सैकड़ाें लोग प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।

प्रदर्शन स्थल पर रात को तो कुछ प्रदर्शनकारी ही रह जाते हैं, लेकिन सुबह होने के साथ ही वहां लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो जाती है। प्रदर्शनकारियों में ज्यादातर कॉलेज के विद्यार्थी हैं।

प्रदर्शन स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। और सैकड़ाें की संख्या में पुलिसकर्मी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए वहां लगातार मुस्तैद हैं।

कुछ गैर सरकारी संगठनों को प्रदर्शनकारियों में गरम दूध वितरित करते देखा गया।

 
 
 
टिप्पणियाँ