बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 05:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
अमर जवान पर तोड़फाड़ करने वाले को जमानत
मुंबई, एजेंसी First Published:10-12-2012 11:25:33 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

आजाद मैदान में 11 अगस्त को हुई हिंसा मामले में एक निचली अदालत ने दो आरोपियों को सोमवार को जमानत दे दी। इनमें शाहबाद अब्दुल कादिर शेख भी है जिसने कथित रूप से अमर जवान स्मारक को क्षतिग्रस्त किया था।

अदालत ने जिस दूसरे आरोपी को जमानत दी उसकी पहचान नियाज के रूप में हुई है। पुलिस ने नौ नवम्बर को निचली अदालत में 58 आरोपियों के खिलाफ हिंसा के सिलसिले में 3384 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था। दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में एक रैली के दौरान हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और 92 लोग घायल हो गए थे। रैली का आयोजन असम और म्यांमार में मुस्लिमों पर कथित अत्याचार के विरोध में किया गया था।

बहरहाल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने रैली के मुख्य आयोजक मौलाना अहमद रजा की पुलिस हिरासत की अवधि 15 दिसम्बर तक बढ़ा दी है। यह जानकारी उसके वकील शरीफ शेख ने दी। गैर सरकारी संगठन मदीना तुल इल्म के महासचिव रजा पर हत्या, षड्यंत्र, दंगा, सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध रूप से इकट्ठा होने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।