शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 04:24 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे अमर सिंह के समाजवादी पार्टी में प्रवेश पर उठेगा पर्दा योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती देश में मौजूद कालेधन पर रखें नजर : अरुण जेटली शिक्षा को लेकर मोदी सरकार पर आरएसएस का दबाव कोयला घोटाला: सीबीआई को और जांच की अनुमति सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं
अमर जवान पर तोड़फाड़ करने वाले को जमानत
मुंबई, एजेंसी First Published:10-12-12 11:25 PM

आजाद मैदान में 11 अगस्त को हुई हिंसा मामले में एक निचली अदालत ने दो आरोपियों को सोमवार को जमानत दे दी। इनमें शाहबाद अब्दुल कादिर शेख भी है जिसने कथित रूप से अमर जवान स्मारक को क्षतिग्रस्त किया था।

अदालत ने जिस दूसरे आरोपी को जमानत दी उसकी पहचान नियाज के रूप में हुई है। पुलिस ने नौ नवम्बर को निचली अदालत में 58 आरोपियों के खिलाफ हिंसा के सिलसिले में 3384 पन्नों का आरोपपत्र दायर किया था। दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में एक रैली के दौरान हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और 92 लोग घायल हो गए थे। रैली का आयोजन असम और म्यांमार में मुस्लिमों पर कथित अत्याचार के विरोध में किया गया था।

बहरहाल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने रैली के मुख्य आयोजक मौलाना अहमद रजा की पुलिस हिरासत की अवधि 15 दिसम्बर तक बढ़ा दी है। यह जानकारी उसके वकील शरीफ शेख ने दी। गैर सरकारी संगठन मदीना तुल इल्म के महासचिव रजा पर हत्या, षड्यंत्र, दंगा, सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध रूप से इकट्ठा होने के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ