फोटो गैलरी

Hindi Newsदेश ने करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी, फिल्मी हस्तियों ने भी ट्वीट कर जताया सम्मान

देश ने करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी, फिल्मी हस्तियों ने भी ट्वीट कर जताया सम्मान

देशभर में करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। हिंदी सिनेमा के सितारों अमिताभ बच्चन, रितिक रोशन, अनुष्का शर्मा ने करगिल युद्ध में भारत की विजय की 16वीं वर्षगांठ के मौके पर शहीद सैनिकों को...

देश ने करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी, फिल्मी हस्तियों ने भी ट्वीट कर जताया सम्मान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Jul 2015 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

देशभर में करगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। हिंदी सिनेमा के सितारों अमिताभ बच्चन, रितिक रोशन, अनुष्का शर्मा ने करगिल युद्ध में भारत की विजय की 16वीं वर्षगांठ के मौके पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

सैनिकों की बहादुरी को सलाम करते हुए 72 वर्षीय बच्चन ने लिखा, उन लोगों का स्मरण करते हैं जिन्होंने अपने प्राण न्यौछावर कर दिए ताकि हम शांति और सुरक्षा में रह सकें, जयहिंद। फरहान अख्तर की करगिल युद्ध पर आधारित फिल्म लक्ष्य में काम कर चुके रितिक ने लिखा, उन नायकों का सम्मान, जिन्होंने करगिल युद्ध में बलिदान दिया। आपके देशवासियों को आप पर गर्व है। जयहिंद़़। हैशटैग: करगिल विजय दिवस।

अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने कहा, दिल की गहराइयों से उन सभी बहादुर जवानों और परिवारों का शुक्रिया जिन्होंने हमारी मातृभूमि के लिए लड़ा। अभिनेता विवेक ओबरॉय ने लिखा, अपने असली नायकों, अपने बहादुर जवानों को याद करते हैं जिन्होंने 16 साल पहले भारत की रक्षा के लिए बलिदान दिया था। अभिनेत्री रवीना टंडन और अनुष्का शर्मा ने भी करगिल के शहीदों को याद किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ करगिल युद्ध 1999 में शुरू हुआ था और यह दो महीनों तक चला था। इस युद्ध में भारतीय सेना के 490 अधिकारी, सैनिक और जवान शहीद हुए थे।

ट्वीट
मैं उन सैनिकों को नमन करता हूं जिन्होंने अपने प्यारे देश के लिए अपना जीवन बलिदान किया। करगिल दिवस हमें भारतीय सशस्त्र बल के जवानों की वीरता और बलिदान की याद दिलाता है।
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें