फोटो गैलरी

Hindi Newsदागी मंत्रियों के संबंध में उदाहरण पेश करें मोदी: कांग्रेस

दागी मंत्रियों के संबंध में उदाहरण पेश करें मोदी: कांग्रेस

कांग्रेस ने आपराधिक पृष्ठभूमि के मंत्रियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से सहमति जताते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका सम्मान करते हुए उचित कदम उठाकर एक उदाहरण पेश करना...

दागी मंत्रियों के संबंध में उदाहरण पेश करें मोदी: कांग्रेस
एजेंसीWed, 27 Aug 2014 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने आपराधिक पृष्ठभूमि के मंत्रियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से सहमति जताते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका सम्मान करते हुए उचित कदम उठाकर एक उदाहरण पेश करना चाहिए।
       
कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव गौडा ने आज यहां पार्टी की नियमित ब्रीफिंग में कहा कि न्यायालय ने टिप्पणी की है कि संविधान का संरक्षक होने के नाते प्रधानमंत्री को आपराधिक छवि वाले नेताओं को अपने मंत्रिमंडल में जगह नहीं देनी चाहिए। कांग्रेस इससे पूरी तरह सहमत है।
       
उन्होंने कहा कि मोदी के मंत्रिमंडल में 14 मंत्रियों पर गंभीर आरोप हैं इसलिए प्रधानमंत्री को कोर्ट की टिप्पणी का आदर करते हुए इस संबंध में उदाहरण पेश करना चाहिए। इस संदर्भ में उन्होंने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, जल संसाधन मंत्री उमा भारती, रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री निहाल चंद मेघवाल और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के नाम गिनाए।
       
गौडा ने कहा कि वैसे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी का रिकॉर्ड इस मामले में विश्वसनीय नहीं रहा है। उन्होंने अवैध खनन के एक मामले में दोषी ठहराए गए बाबूलाल बोखाडिया तथा गंभीर आरोपों से घिरे एक अन्य मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी को अपने मंत्रिमंडल में बनाए रखा था।
       
यह पूछे जाने पर कि क्या सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी कांग्रेस शासित राज्यों पर भी लागू होगी और पार्टी अपने मुख्यमंत्रियों को इस संबंध में निर्देश देगी। गौडा ने कहा कि यह देशभर में सभी पर लागू होती है और कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि उसके सभी मुख्यमंत्री कोर्ट की टिप्पणी पर ध्यान दें।
       
न्यायालय ने एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए आज टिप्पणी कीकि ऐसी अपेक्षा की जाती है कि प्रधानमंत्री वैसे नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करेंगे जिनके खिलाफ आपराधिक मामलों में आरोप पत्र दायर हो चुके हैं और वे मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें