फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टिंग से भाजपा, आरएसएस के चेहरे उजागर हुए: कांग्रेस

स्टिंग से भाजपा, आरएसएस के चेहरे उजागर हुए: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस पर एक न्यूज पोर्टल के स्टिंग ऑपरेशन ने भाजपा और आरएसएस के सही चेहरे को उजागर कर दिया है जो अपने राजनीतिक हित के लिए किसी हद तक जा सकते हैं। कांग्रेस...

स्टिंग से भाजपा, आरएसएस के चेहरे उजागर हुए: कांग्रेस
एजेंसीFri, 04 Apr 2014 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस पर एक न्यूज पोर्टल के स्टिंग ऑपरेशन ने भाजपा और आरएसएस के सही चेहरे को उजागर कर दिया है जो अपने राजनीतिक हित के लिए किसी हद तक जा सकते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददातओं से कहा कि कोबरा पोस्ट के स्टिंग आपरेशन ने एक बार फिर भाजपा और संघ परिवार के राष्ट्रविरोधी चेहरे को उजागर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि बेहद अफसोसजनक है कि स्वंय को राष्ट्रवादी कहने वाला दल धर्म के नाम पर भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र को तोड़ने की साजिश रच सकता है । इससे एक बार फिर यह साबित हुआ है कि भाजपा और संघ परिवार अपने निहित राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और उन्हें ऐसा करने में सांप्रदायिक सौहार्द, देश की एकता अखंडता और भाईचारे की कोई चिंता नहीं।

दो साल के अपने स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर कोबरा पोस्ट ने आज दावा किया कि 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस हिंदू संगठनों की भीड़ के उन्माद का नहीं बल्कि उनकी सुनियोजित साजिश का नतीजा था।

कोबरापोस्ट के संपादक अनिरुद्ध बहल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में रिकार्डेड साक्षात्कार का वीडियो दिखाए जिसमें भाजपा, विश्व हिंदू पषिद और शिवसेना के कुछ नेताओं ने दावा किया कि पूरी रणनीति के साथ इस अभियान को अंजाम दिया गया तथा संबंधित व्यक्तियों :कारसेवकों: को इसके लिए सघन प्रशिक्षण दिया गया और उनका छद्म अभ्यास कराया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें