फोटो गैलरी

Hindi Newsमां-बेटे ने देश को किया तबाहः मोदी

मां-बेटे ने देश को किया तबाहः मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भागलपुर में कहा कि मां (सोनिया गांधी) और बेटे (राहुल गांधी) ने मिलकर देश को तबाह कर दिया है। अब तक प्रधानमंत्री को बेकार कोस रहे थे।...

मां-बेटे ने देश को किया तबाहः मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Apr 2014 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भागलपुर में कहा कि मां (सोनिया गांधी) और बेटे (राहुल गांधी) ने मिलकर देश को तबाह कर दिया है। अब तक प्रधानमंत्री को बेकार कोस रहे थे। सब किया धरा तो सोनिया और राहुल का है। उन्होंने केन्द्र को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाने के लिए लोगों से समर्थन मांगा। खासतौर से नौजवानों से कहा कि देश को बर्बाद होने से बचाने के लिए आगे आएं और वोट डालें।

नरेन्द्र मोदी मंगलवार को सैंडिस काम्पाउंड में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। करीब 30 मिनट के भाषण में उन्होंने लगातार सोनिया गांधी और राहुल गांधी को निशाने पर रखा। यहां तक की सभा में उन्होंने नीतीश सरकार, जदयू या राजद की कोई चर्चा नहीं की। भाषण की शुरुआत करते हुए मोदी ने अंगिका में कहा-‘‘रेशमी शहर के माता बहिन हाथ जोड़िके प्रणाम करैछी।’’ इसका भीड़ ने ताली बजाकर जोरदार स्वागत किया।
 
चिलचिलाती धूप में भी सभा में भारी भीड़ से मोदी उत्साहित नजर आए। नौजवानों और छात्रों की संख्या देख मोदी ने कहा कि बिहार कमाल कर रहा है। विश्वास दिलाता हूं कि आपका तप बेकार नहीं जाने दूंगा। इसके बाद वे सीधे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर आ गए। उन्होंने कहा कि इस किताब के संबंध में प्रधानमंत्री की बेटी ने कहा है कि घर की जानकारियों को बाहर कर संजय बारू ने उनलोगों के साथ धोखा किया है। लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा है कि किताब की जानकारियां गलत हैं। मोदी ने कहा कि इस किताब के जरिए उन्होंने जाना कि आखिर प्रधानमंत्री कुछ बोलते क्यों नहीं हैं। उन्होंने हंसना-मुस्कुराना क्यों छोड़ दिया। किताब से जाना कि किसने छीन लिया उनके बोलने, हंसने का अधिकार।

उन्होंने कहा कि अब मुझे अफसोस होता है कि प्रधानमंत्री को अब तक बेकार बुरा कह रहे थे। अब लगता है कि देश का 10 साल बरबाद हो गया इन मां-बेटों के चक्कर में। उन्होंने लोगों से पूछा क्या फिर पांच साल देना चाहते हैं इन मां-बेटों को। क्या फिर पिछले दरवाजे से दामाद को राज देना चाहते हैं? भीड़ ने हाथ हिलाकर कहा नहीं। इसके बाद नरेन्द्र मोदी बोले-सोचा था कि चुनाव में महंगाई, भ्रष्टाचार, किसान, रेशमी शहर के कामगारों जैसे गंभीर विषयों पर चर्चा होगी।लेकिन नहीं हो रही है। हम निराश हैं। क्या करें हमारे सामने ऐसे उम्मीदवार को खड़ा कर दिया है जिसका बाल मन गुब्बारे और टॉफी से बाहर नहीं निकल ही नहीं पा रहा है। उसे गुब्बारे और टॉफी चाहिए। हमें देश के विकास की ट्रॉफी चाहिए। उन्होंने गुजरात के लिए 300 ट्रॉफी अजिर्त किए हैं।
मोदी ने कहा कि मैडम सोनिया को अपने शाहजादे से बहुत उम्मीद थी लेकिन जब उनसे कुछ नहीं निकला तो वह खुद चुनाव की बागडोर संभालने आगे आ गईं। सोनिया गांधी पर हमला करते हुए कहा जब वे कहती हैं कि वे और उनकी पार्टी लोततंत्र की संस्थाओं का सम्मान करती है तो किसी के गले से नहीं उतरता। उन्होंने सोनिया से कई सवाल किए। 2005 में उनकी सरकार ने देश के सारे राज्यपालों को रातोंरात बर्खास्त कर दिया? सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी देश के गोदामों में रखा अनाज गरीबों को नहीं बांटकर सड़ने दिया और अंत में 80 पैसे किलो शराब बनाने वाली कंपनियों को बेच दिया। राज्य की निर्वाचित सरकारों और गुजरात को तबाह करने के लिए सीबीआई और आईबी का उपयोग किया। दोनों संस्थाओं को लड़ाने-भिड़ाने का पाप किया। विरोधी दल की नेता के विरोध के बाद भी भ्रष्टाचार के आरोपी को सीवीसी बना दिया। कैबिनेट के फैसले और प्रधानमंत्री की मंजूरी के बाद भी आदेश की प्रति को सोनिया के शाहजादे ने फाड़ दिया। प्रधानमंत्री की पगड़ी उछाल दी। क्या यह लोकतंत्र की संस्थाओं का सम्मान है? उन्होंने लोगों को सावधान किया कि एक परिवार के हित की राजनीति चल रही है। इस राजनीति में आपके बच्चों का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस के नेता मोदी पर भाषण झाड़ते हैं। महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी पर क्यों नहीं बोलते? अब देश को लूटने नहीं देंगे। मनरेगा में पांच करोड़ लोगों ने राजगार के लिए आवेदन दिए थे लेकिन रोजगार मिला मात्र 45 लाख लोगों को।

अपने संबोधन में मोदी ने 18 से 28 साल के नौजवानों से सीधे संवाद किया। मोदी को सुनने के लिए इस उम्र वाले सभा में सबसे अधिक आए थे। उन्होंने सबसे पूछा मेरी बात सुनोगे। हजारों हाथ उठे और बोले-जरूर सुनेंगे। मोदी ने समझाते हुए कहा, यह उम्र जीवन को सेट्ल करने की होती है। इस उम्र में कुछ नहीं कर पाए तो समझाे गोल्डल पीरियड बरबाद हो गया। 10 साल का जीवन तो यूं हीं बीत गया। और पांच साल क्या बरबाद करना चाहते हो तो भीड़ से आवाज आयी- नहीं..। इस पर मोदी बोले, तो अभी से ठान लो कि दिल्ली में भाजपा की मजबूत सरकार बनाएंगे। इसके लिए कम से कम 300 कमल दिल्ली तक पहुंचाना होगा। यह तब होगा जब मतदान के दिन कमल छाप पर बटन दबाइएगा। फिर देखिएगा हम आपकी तकदीर बदल देंगे।  उन्होंने कहा कि कमल खिले, इसके साथ जरूरी है कि पंखा (राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी) चले और बांग्ला (लोक जनशक्ति पार्टी) में रोशनी जले। मोदी के आने के पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य रविशंकर प्रसाद ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब अटल सरकार महंगाई कम कर सकती है तो कांग्रेस क्यों नहीं। आतंकवाद के खात्मे और देश व जनता को सुखी बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना होगा। भाजपा के उम्मीदवार सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि काम के आधार पर उन्हें वोट दें। उन्होंने कहा कि गुजरात पर बोलने वाले मुजफ्फरनगर की घटना क्यों भूल जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें