शुक्रवार, 27 फरवरी, 2015 | 13:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि आने वाले वर्षों में आर्थिक वृद्धि दर 8 से 10 प्रतिशत के बीच संभव है। वर्ष 2014-15 में वृद्धि दर 7.4 प्रतिशत रहने का अनुमान है।गोधरा दंगों के बाद गुजरात के हिम्मतनगर जिले में तीन ब्रितानी लोगों की हत्या के मामले में स्थानीय अदालत ने छह लोगों को बरी किया।देश में विकास का अच्छा माहौल: आर्थिक सर्वे।2014-15 में विकास घरेलू मांग के कारण: आर्थिक सर्वे।बरेली- बीएसएफ के भिटौरा कैंप में स्‍वाइन फ़लू की दहशत, तबियत खराब होने पर जिला अस्‍पताल लाए गए 10 जवान, स्‍वाइन फ़लू के संदेह में कराया जा रहा मेडिकल परीक्षण, जांच को लखनऊ भेजे जा रहे नमूने।अप्रैल-दिसंबर के बीच महंगाई दर घटी: आर्थिक सर्वे।8 फीसदी विकास दर का अनुमान: आर्थिक सर्वे।लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश
मुस्लिमों के हित के प्रति भी कांग्रेस प्रतिबद्ध: चाको
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:17-12-12 11:17 PM
Image Loading

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े विधेयक के प्रति समाजवादी पार्टी के विरोध की धार कम करने की कोशिशों के तहत कांग्रेस ने कहा कि वह मुस्लिमों के हित के बारे में भी सोचती है लेकिन यह मुद्दा न तो प्रस्तावित कानून के खिलाफ है और न ही इसका विरोधाभासी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इन आरोपों को भी सिरे से खारिज किया कि सरकार खुदरा क्षेत्र में एफडीआई जैसे विवादित मुद्दे पर समाजवादी पार्टी का समर्थन पाने के लिए इसके प्रमुख मुलायम सिंह यादव को ब्लैकमेल कर रही है। पार्टी प्रवक्ता पीसी चाको ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक के प्रति गंभीर है ।
   
चाको ने यह भी कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की स्थिति पर विचार करने वाली सच्चर संपत्ति की रिपोर्ट को लेकर भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ये दोनों चीजें एक-दूसरे के खिलाफ भी नहीं हैं और न ही विरोधाभासी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा के अपने विचार हैं। किसी के भी गलत या सही को प्रभावित करने का सवाल ही नहीं है। इसका कोई सबूत नहीं है। चाको ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मुलायम सिंह जैसे राष्ट्रीय स्तर के नेता सीबीआई से कैसे डर सकते हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड