शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 04:23 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे अमर सिंह के समाजवादी पार्टी में प्रवेश पर उठेगा पर्दा योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती देश में मौजूद कालेधन पर रखें नजर : अरुण जेटली शिक्षा को लेकर मोदी सरकार पर आरएसएस का दबाव कोयला घोटाला: सीबीआई को और जांच की अनुमति सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं
मुस्लिमों के हित के प्रति भी कांग्रेस प्रतिबद्ध: चाको
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:17-12-12 11:17 PM
Image Loading

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े विधेयक के प्रति समाजवादी पार्टी के विरोध की धार कम करने की कोशिशों के तहत कांग्रेस ने कहा कि वह मुस्लिमों के हित के बारे में भी सोचती है लेकिन यह मुद्दा न तो प्रस्तावित कानून के खिलाफ है और न ही इसका विरोधाभासी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इन आरोपों को भी सिरे से खारिज किया कि सरकार खुदरा क्षेत्र में एफडीआई जैसे विवादित मुद्दे पर समाजवादी पार्टी का समर्थन पाने के लिए इसके प्रमुख मुलायम सिंह यादव को ब्लैकमेल कर रही है। पार्टी प्रवक्ता पीसी चाको ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक के प्रति गंभीर है ।
   
चाको ने यह भी कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की स्थिति पर विचार करने वाली सच्चर संपत्ति की रिपोर्ट को लेकर भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ये दोनों चीजें एक-दूसरे के खिलाफ भी नहीं हैं और न ही विरोधाभासी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा के अपने विचार हैं। किसी के भी गलत या सही को प्रभावित करने का सवाल ही नहीं है। इसका कोई सबूत नहीं है। चाको ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मुलायम सिंह जैसे राष्ट्रीय स्तर के नेता सीबीआई से कैसे डर सकते हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ