मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 19:54 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः संभल एआरटीओ कार्यालय में फायरिंग।यूपी: आजमगढ़ में बिजली गिरने से दो की मौत, हाइवे पर दो घंटे आवागमन बाधितयूपी : मऊ में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, युवती की मौतयूपी: बलिया में बारिश व तूफान ने फिर मचाई तबाही, दो की मौतयूपी: आंधी ने उजाड़ दिये आम के बागीचे, रामनगर का पीपा का पुल काफी दूर तक बहाभूकंप के बाद आंधी-पानी ने ढाया कहर, पूर्वांचल में नौ की मौतयूपी : भूकंप के बाद पूरे अवध क्षेत्र में आंधी-बारिश का कहरपहले ही तबाह किसानों की बची-खुची फसल भी खत्म
साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय
लखनऊ, एजेंसी First Published:26-12-12 04:38 PM
Image Loading

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिल पाने के पीछे टिकट आवंटन में हुई देर को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की घोषणा साल भर पहले कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी सिंह ने कांग्रेस के प्रान्तीय प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार को हटाये जाने का माहौल तो कांग्रेस पार्टी ने बनाया, मगर हम जनता को सरकार बनाने का भरोसा नहीं दिला पाये।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में अगर हम थोड़ा और पहले लग गये होते और टिकट आवंटन में देर नहीं हुई होती तो बेहतर परिणाम मिलते।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया चल रही है और फरवरी तक प्रदेश के सभी आठ जोन प्रभारियों की रिपोर्ट मिल जाने के बाद इस सम्बन्ध में फैसला कर लिया जाएगा और उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से करीब साल भर पहले कर दी जाएगी।

प्रदेश की राजनीति में सपा, बसपा और भाजपा को मुख्य चुनौती बताते हुए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्ष 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिले आठ प्रतिशत मतों के मुकाबले 2009 में लगभग 18 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे, जबकि वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में मिले सात फीसदी के मुकाबले इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 11 प्रतिशत वोट मिले थे।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी से बदला चुकता करने उतरेंगे आरआर
एक दूसरे के खिलाफ पिछले मुकाबले में पराजय झेल चुकी राजस्थान रायल्स आईपीएल के कल होने वाले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी।