गुरुवार, 30 अक्टूबर, 2014 | 17:51 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
न्यायालय ने गुमशुदा बच्चों के मामलों में प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर बिहार और छत्तीसगढ़ सरकारों को आड़े हाथ लिया।सरकार 1984 के सिख विरोधी दंगों में मारे गए 3,325 लोगों में से प्रत्येक के नजदीकी परिजन को पांच़-पांच लाख देगीमहाराष्ट्र की नई सरकार में शिवसेना के किसी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा: राजीव प्रताप रूडी
साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय
लखनऊ, एजेंसी First Published:26-12-12 04:38 PM
Image Loading

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिल पाने के पीछे टिकट आवंटन में हुई देर को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की घोषणा साल भर पहले कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी सिंह ने कांग्रेस के प्रान्तीय प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार को हटाये जाने का माहौल तो कांग्रेस पार्टी ने बनाया, मगर हम जनता को सरकार बनाने का भरोसा नहीं दिला पाये।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में अगर हम थोड़ा और पहले लग गये होते और टिकट आवंटन में देर नहीं हुई होती तो बेहतर परिणाम मिलते।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया चल रही है और फरवरी तक प्रदेश के सभी आठ जोन प्रभारियों की रिपोर्ट मिल जाने के बाद इस सम्बन्ध में फैसला कर लिया जाएगा और उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से करीब साल भर पहले कर दी जाएगी।

प्रदेश की राजनीति में सपा, बसपा और भाजपा को मुख्य चुनौती बताते हुए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्ष 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिले आठ प्रतिशत मतों के मुकाबले 2009 में लगभग 18 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे, जबकि वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में मिले सात फीसदी के मुकाबले इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 11 प्रतिशत वोट मिले थे।

 
 
 
टिप्पणियाँ