शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 16:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत सर्जरी के बाद हेमामालिनी की हालत ठीक, वसुंधरा राजे ने की मुलाकात झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान झारखंड: सीएम ने राज्य के सबसे लंबे पुल की आधारशिला रखी यूपी के रायबरेली में सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत
उत्तर भारत में शीतलहर, उप्र में सात और की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-12-12 09:05 PM

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी रहने और धुंध होने से रेल एवं हवाई यातायात प्रभावित हुआ है, वहीं उत्तर प्रदेश में शीत लहर ने सात और लोगों की जान ले ली जिससे राज्य में सर्दी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 69 तक हो गयी।

राष्ट्रीय राजधानी में आज चार दिनों बाद फिर कोहरा दिखा और अधिकतम तापमान चार डिग्री गिरकर 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार कोहरे के कारण करीब 50 उड़ानें प्रभावित हुयीं। उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहने के बीच बीते 24 घंटों के दौरान सात और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही ठंड से मरने वालों की संख्या 69 हो गयी है।

बाराबंकी जिले में दो और गोंडा, देवरिया, बलिया, बांदा और हमीरपुर जिलों से भी एक -एक व्यक्ति की मरने की खबर है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस लखनऊ के हवाई अडडे पर दर्ज किया गया है। राज्य में अधिकतर स्थानों पर तापमान सामान्य से छह से लेकर 11 डिग्री तक कम रहा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड