शनिवार, 01 नवम्बर, 2014 | 19:25 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पार्टी में सभी तबकों को शामिल किया जाना चाहिए: मोदी  मथुरा में भाजपा युवा मोर्चा का पुलिस पर पथराव, दर्जनों जख्मी मुख्यमंत्री कार्यालय में बदलाव करना चाहते हैं फड़नवीस  चीन ने पूरा किया चांद से वापसी का पहला मिशन  आज चार राज्य मना रहे हैं स्थापना दिवस  जम्मू-कश्मीर में बदले जा सकते हैं मतदान केंद्र 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का वीडियो यूट्यूब पर हिट दिग्विजय सिंह की सलाह, कांग्रेस की कमान अपने हाथ में लें राहुल गांधी 'दिल्ली को फिर केंद्र शासित बनाने की फिराक में भाजपा' जनता सब देख रही है, बीजेपी हल्के में न लेः उद्धव ठाकरे
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 14 और की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 10:37 PM

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड से सोमवार को 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि पूरे क्षेत्र में तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को अपने घरों में रहने के लिये मजबूर होना पड़ा।

राजधानी में दिल्ली वासियों को सुबह के समय कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा, जबकि न्यूनतम तापमान गिरकर इस मौसम के सबसे कम 5.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। कोहरे की वजह से विमानों के उड़ान भी प्रभावित हुई है।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जो कल 7.7 डिग्री सेल्सियस था । राजधानी में अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

उत्तर प्रदेश में पिछले करीब एक हफ्ते से तल्ख पड़े ठंड के मिजाज अब धूप निकलने से थोड़े नरम हुए हैं, लेकिन गलन बरकरार रहने और बर्फीली हवा चलने से पूर्वोत्तर के कई जिलों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है।

 
 
 
टिप्पणियाँ