मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 03:17 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 14 और की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-2012 10:37:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड से सोमवार को 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि पूरे क्षेत्र में तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को अपने घरों में रहने के लिये मजबूर होना पड़ा।

राजधानी में दिल्ली वासियों को सुबह के समय कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा, जबकि न्यूनतम तापमान गिरकर इस मौसम के सबसे कम 5.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। कोहरे की वजह से विमानों के उड़ान भी प्रभावित हुई है।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जो कल 7.7 डिग्री सेल्सियस था । राजधानी में अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

उत्तर प्रदेश में पिछले करीब एक हफ्ते से तल्ख पड़े ठंड के मिजाज अब धूप निकलने से थोड़े नरम हुए हैं, लेकिन गलन बरकरार रहने और बर्फीली हवा चलने से पूर्वोत्तर के कई जिलों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingललित मोदी माल्टा में, हो सकती है गिरफ्तारी
पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के माल्टा में होने की खबर है। एक समाचार चैनल के मुताबिक उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है। ललित के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी कर रखा है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।