गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 13:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
संभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मुरादाबाद में वकीलों का आंदोलन शुरू। कचहरी के आसपास की दुकानों को बंद कराया। ठेले पलटे। एसएसपी दफ्तर के सामने वकील धरने पर बैठे।बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
सर्दी से ठिठुरा उत्तर भारत, 23 और की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-13 10:39 PMLast Updated:07-01-13 11:13 AM

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की सिलसिला रविवार को भी नहीं थमा और दिन-ब-दिन प्रचंड होती गलन तथा ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में आने से 23 और लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में आज इस मौसम का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। अधिकतम तापमान 11. 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से नौ डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में कल सुबह धुंध भरी रहने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। मुजफ्फरनगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया है । पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड की चपेट में आने से कम से कम 15 लोगों की मृत्यु हो गयी।

सूत्रों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में बिजनौर, एटा तथा मुजफ्फरनगर में तीन-तीन, ललितपुर और मिर्जापुर में दो-दो तथा उन्नाव और चंदौली में एक-एक व्यक्ति की ठंड लगने से मौत की खबर है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 155 हो गयी है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से छह से 13 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, आगरा तथा मुरादाबाद समेत अनेक मंडलों में रात के तापमान म मुजफ्फरनगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया है । पिछले 24 घंटे के दौरान वहां का न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री कम था।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड