शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 14:51 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पश्चिम में बेंच की मांग को लेकर मुरादाबाद में वकीलों की हड़ताल जारी। वकील कचहरी से जुलूस निकालते हुए रेलवे स्टेशन पहुंचे और अवध आसाम एक्सप्रेस रोकी। नारेबाजी करते हुए सभी वापस एडीएम दफ्तर पहुंचे और एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा।जयंती नटराजन ने कांग्रेस छोड़ी, कहा अध्यक्ष को इस्तीफा भेजेंगीकांग्रेस में लोकतंत्र की कमी: जयंतीमैं गांधी परिवार की वफादार रही: जयंतीअदाणी की फाइल बाथरूम में मिली: जयंतीयूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टि
764 पाक नागरिकों को मिली भारत की नागरिकता
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 04:37 PM
Image Loading

सरकार ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्तान से आए कुछ लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। गत तीन साल में 764 पाकिस्तानी लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान की गई है।

गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने डॉ जनार्दन वाघमरे द्वारा पाकिस्तान से आए हिन्दुओं के बारे में पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि कुछ पाकिस्तानी लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि 2009 से 2011 तक विभिन्न राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों से पाकिस्तानी लोगों के 1290 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवधि के दौरान 764 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई।

रामचंद्रन ने प्रकाश जावडेकर के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समूह के उत्पीड़न की खबरों के आधार पर सरकार ने पाकिस्तान सरकार के साथ मामले को उठाया था। पाकिस्तान सरकार ने बताया है कि वह इस स्थिति के प्रति सचेत है और उसने अपने नागरिकों, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के प्रति ध्यान दिया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड