गुरुवार, 30 अक्टूबर, 2014 | 23:05 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे अमर सिंह के समाजवादी पार्टी में प्रवेश पर उठेगा पर्दा योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती देश में मौजूद कालेधन पर रखें नजर : अरुण जेटली शिक्षा को लेकर मोदी सरकार पर आरएसएस का दबाव कोयला घोटाला: सीबीआई को और जांच की अनुमति सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं
764 पाक नागरिकों को मिली भारत की नागरिकता
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 04:37 PM
Image Loading

सरकार ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्तान से आए कुछ लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। गत तीन साल में 764 पाकिस्तानी लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान की गई है।

गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने डॉ जनार्दन वाघमरे द्वारा पाकिस्तान से आए हिन्दुओं के बारे में पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि कुछ पाकिस्तानी लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि 2009 से 2011 तक विभिन्न राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों से पाकिस्तानी लोगों के 1290 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवधि के दौरान 764 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई।

रामचंद्रन ने प्रकाश जावडेकर के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समूह के उत्पीड़न की खबरों के आधार पर सरकार ने पाकिस्तान सरकार के साथ मामले को उठाया था। पाकिस्तान सरकार ने बताया है कि वह इस स्थिति के प्रति सचेत है और उसने अपने नागरिकों, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के प्रति ध्यान दिया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ