शनिवार, 23 मई, 2015 | 00:37 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत पिछले एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
764 पाक नागरिकों को मिली भारत की नागरिकता
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 04:37 PM
Image Loading

सरकार ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्तान से आए कुछ लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। गत तीन साल में 764 पाकिस्तानी लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान की गई है।

गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने डॉ जनार्दन वाघमरे द्वारा पाकिस्तान से आए हिन्दुओं के बारे में पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि कुछ पाकिस्तानी लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि 2009 से 2011 तक विभिन्न राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों से पाकिस्तानी लोगों के 1290 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवधि के दौरान 764 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई।

रामचंद्रन ने प्रकाश जावडेकर के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समूह के उत्पीड़न की खबरों के आधार पर सरकार ने पाकिस्तान सरकार के साथ मामले को उठाया था। पाकिस्तान सरकार ने बताया है कि वह इस स्थिति के प्रति सचेत है और उसने अपने नागरिकों, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के प्रति ध्यान दिया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआरसीबी को हराकर चेन्नई शान से फाइनल में
आशीष नेहरा की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज माइक हसी के जुझारू अर्धशतक से चेन्नई सुपकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर छठी बार फाइनल में जगह बनाई।