रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 03:37 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
764 पाक नागरिकों को मिली भारत की नागरिकता
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-12-12 04:37 PM
Image Loading

सरकार ने गुरुवार को बताया कि पाकिस्तान से आए कुछ लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है। गत तीन साल में 764 पाकिस्तानी लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान की गई है।

गृह राज्य मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने डॉ जनार्दन वाघमरे द्वारा पाकिस्तान से आए हिन्दुओं के बारे में पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि कुछ पाकिस्तानी लोगों ने वापस जाने से इंकार कर दिया है और उन्होंने भारतीय नागरिकता दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि 2009 से 2011 तक विभिन्न राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों से पाकिस्तानी लोगों के 1290 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवधि के दौरान 764 पाकिस्तानी नागरिकों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई।

रामचंद्रन ने प्रकाश जावडेकर के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समूह के उत्पीड़न की खबरों के आधार पर सरकार ने पाकिस्तान सरकार के साथ मामले को उठाया था। पाकिस्तान सरकार ने बताया है कि वह इस स्थिति के प्रति सचेत है और उसने अपने नागरिकों, विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के प्रति ध्यान दिया है।
 
 
 
टिप्पणियाँ