रविवार, 23 नवम्बर, 2014 | 06:19 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
जीटी एक्सप्रेस की 2 बोगी में आग, 1 की मौत
ग्वालियर, एजेंसी First Published:30-11-12 10:14 PM

चेन्नई से नई दिल्ली की ओर जा रही ग्रांट टंक (जीटी) एक्सप्रेस में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात आग लगने से वातानुकूलित दो बोगियां बुरी तरह जल गई। ट्रेन में आग लगने से हुई घबराहट से एक यात्री की हृदयगति रुक जाने से मौत हो गई। रेलवे ने इस अग्निकांड की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।
 
मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई से दिल्ली की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस में ग्वालियर से लगभग दस किलोमीटर पहले सिथौली स्टेशन के करीब एक यात्री ने गुरुवार की रात को लगभग दो बजे वातानकूलित कोच बी-एक में धुआं और आग उठते देखी और उसने चेन खींच कर गाड़ी को रोक दिया।

यात्री देवेंद्र कुमार ने बताया कि बी-एक में यात्रा कर रहे यात्री किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर निकल पाए, किसी ने खिड़की का कांच तोड़ दिया तो कोई कूद गया। यह आग बी-एक से बी-दो तक पहुंच गई और दोनो कोच धू-धू कर जलने लगे। ग्वालियर से दमकल गाडिम्यों के पहुंचने पर आग बुझाने का काम शुरु हो सका। रात तीन बजे से आग बुझाने का कार्य शुरू हुआ और शुक्रवार की सुबह छह बजे आग पर काबू पाया जा सका।

वातानुकूलित कोच बी-एक के एक यात्री ने बताया कि उसे रात लगभग बारह बजे अपने परिजन से फोन पर बात कर रहा था, इसी दौरान उसे कुछ जलने जैसी बदबू आई मगर उसने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद डेढ बजे के दरम्यान एक महिला व बच्चा खांस रहा था, जिससे उसकी नींद खुली, उसने कोच के भीतर धुआं देखा तो उसने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया।

 
 
 
टिप्पणियाँ