शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 14:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: यूपी के गोरखपुर में सुपारी देकर वकील की हत्या कराने वाला नैनीताल में गिरफ्तार, 18 अगस्त को गोरखपुर में हुई थी हत्या, तलाश करते हुए नैनीताल पहुंची थी गोरखपुर पुलिस।उत्तर प्रदेश: संभल के गुमसानी और मढन गांव के लोगों ने गांव को असमौली थाने से जोड़ने पर जताई नाराजगी, कमिश्नर दफ्तर के गेट पर पढ़ी नमाज, गांव वाले फिर से मुरादाबाद के पाकवाड़ा थाने से जोड़ने की बात कह रहे हैं।
जीटी एक्सप्रेस की 2 बोगी में आग, 1 की मौत
ग्वालियर, एजेंसी First Published:30-11-2012 10:14:59 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

चेन्नई से नई दिल्ली की ओर जा रही ग्रांट टंक (जीटी) एक्सप्रेस में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात आग लगने से वातानुकूलित दो बोगियां बुरी तरह जल गई। ट्रेन में आग लगने से हुई घबराहट से एक यात्री की हृदयगति रुक जाने से मौत हो गई। रेलवे ने इस अग्निकांड की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।
 
मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई से दिल्ली की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस में ग्वालियर से लगभग दस किलोमीटर पहले सिथौली स्टेशन के करीब एक यात्री ने गुरुवार की रात को लगभग दो बजे वातानकूलित कोच बी-एक में धुआं और आग उठते देखी और उसने चेन खींच कर गाड़ी को रोक दिया।

यात्री देवेंद्र कुमार ने बताया कि बी-एक में यात्रा कर रहे यात्री किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर निकल पाए, किसी ने खिड़की का कांच तोड़ दिया तो कोई कूद गया। यह आग बी-एक से बी-दो तक पहुंच गई और दोनो कोच धू-धू कर जलने लगे। ग्वालियर से दमकल गाडिम्यों के पहुंचने पर आग बुझाने का काम शुरु हो सका। रात तीन बजे से आग बुझाने का कार्य शुरू हुआ और शुक्रवार की सुबह छह बजे आग पर काबू पाया जा सका।

वातानुकूलित कोच बी-एक के एक यात्री ने बताया कि उसे रात लगभग बारह बजे अपने परिजन से फोन पर बात कर रहा था, इसी दौरान उसे कुछ जलने जैसी बदबू आई मगर उसने ध्यान नहीं दिया। इसके बाद डेढ बजे के दरम्यान एक महिला व बच्चा खांस रहा था, जिससे उसकी नींद खुली, उसने कोच के भीतर धुआं देखा तो उसने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने खेल रोका, भारत का स्कोर 50/2
भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू हुए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले सत्र का खेल बारिश से प्रभावित रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब पप्पू पहंचा परीक्षा देने...
अध्यापिका: परेशान क्यों हो?
पप्पू ने कोई जवाब नहीं दिया।
अध्यापिका: क्या हुआ, पेन भूल आये हो?
पप्पू फिर चुप।
अध्यापिका : रोल नंबर भूल गए हो?
अध्यापिका फिर से: हुआ क्या है, कुछ तो बताओ क्या भूल गए?
पप्पू गुस्से से: अरे! यहां मैं पर्ची गलत ले आया हूं और आपको पेन-पेंसिल की पड़ी है।