फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा नये विवाद में घिरे

सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा नये विवाद में घिरे

पहले से ही विवादों में घिरे केन्द्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक रंजीत सिन्हा पर कोयला खदानों के आवंटन घोटाले की जांच में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए एक गैरसरकारी संगठन ने गुरुवार को उच्चतम न्यायालय से...

सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा नये विवाद में घिरे
एजेंसीThu, 04 Sep 2014 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले से ही विवादों में घिरे केन्द्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक रंजीत सिन्हा पर कोयला खदानों के आवंटन घोटाले की जांच में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए एक गैरसरकारी संगठन ने गुरुवार को उच्चतम न्यायालय से उन्हें इस जांच से अलग रखने का अनुरोध किया है।

गैर सरकारी संगठन कामन काज ने एक अर्जी दायर कर जांच ब्यूरो के निदेशक के निवास पर आगंतुक रजिस्ट्रर का हवाला दिया है, जिसमें कोयला कांड में कथित रूप से शामिल प्रभावशाली व्यक्तियों के नाम होने संबंधी खबरों का हवाला दिया है। अर्जी में सिन्हा पर आरोप लगाया गया है कि वह इतने अधिक महत्वपूर्ण मामलों की जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे जिसमें भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के आरोपों में 20 प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं और दो आरोप पत्र अदालत में दायर किये जा चुके हैं।

गैर सरकारी संगठन का आरोप है कि आगंतुक रजिस्ट्रर से संकेत मिलता है कि कोयला खदान आवंटन कांड, 2जी स्पेक्ट्रम और 4जी प्रकरण में नामित प्रभावशाली व्यक्तियों ने सिन्हा से मुलाकात की और कई बैठकें देर रात को हुईं। संगठन ने अपनी अर्जी के साथ सीलबंद लिफाफे में यह रजिस्ट्रर भी न्यायालय में दाखिल किया है।

अर्जी में शीर्ष अदालत के आदेशों का भी जिक्र किया गया है जिसमें राजनीतिक कार्यपालिका के कहने पर जांच की प्रगति रिपोर्ट में बदलाव की घटना का हवाला देते हुये जांच को हर तरह के दखल से परे रखने का निर्देश दिया गया था।

गैर सरकारी संगठन के अनुसार हाल ही में प्रकाश में आये असाधारण घटनाक्रम के संदर्भ में उसने यह अर्जी दायर की है। अर्जी में दावा किया गया है कि हाल में कुछ तथ्य सार्वजनिक हुए हैं जिनका निष्कर्ष यही निकलता है कि निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच के लिये सिन्हा को इस मामले से हटाया जाये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें