फोटो गैलरी

Hindi Newsसलमान खान को दुबई जाने के लिए कोर्ट से मिली अनुमति

सलमान खान को दुबई जाने के लिए कोर्ट से मिली अनुमति

बंबई हाईकोर्ट ने आज अभिनेता सलमान खान को एक शो के लिए दुबई जाने की अनुमति दे दी। सलमान, वर्ष 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं।   ...

सलमान खान को दुबई जाने के लिए कोर्ट से मिली अनुमति
एजेंसीTue, 26 May 2015 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बंबई हाईकोर्ट ने आज अभिनेता सलमान खान को एक शो के लिए दुबई जाने की अनुमति दे दी। सलमान, वर्ष 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं।
    
न्यायमूर्ति शालिनी फणसालकर जोशी ने सलमान के एक आवेदन पर सुनवाई करते हुए उनको इंडो अरब बॉलीवुड अवॉर्ड्स शो के लिए दुबई जाने की अनुमति दे दी। यह शो 29 मई को दुबई में होने जा रहा है।
    
सलमान के वकील निरंजन मुन्दारगी ने अदालत को सूचित किया कि अभिनेता को उनकी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के सिलसिले में 27 मई से 30 मई तक के लिए बाहर जाना है। मुन्दारगी ने कहा कि सलमान वापस लौटने के 12 घंटे के अंदर अपना पासपोर्ट पुलिस को सौंप देंगे।
    
चूंकि सलमान को दोषी ठहराया जा चुका है इसलिए उन्हें उनके आने और जाने के बारे में दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास को सूचना देनी होगी। हाईकोर्ट ने कहा कि चूंकि सलमान शर्तों से बंधे हुए हैं इसलिए उनके आवेदन को स्वीकार किया जाना चाहिए।
    
न्यायमूर्ति फणसालकर जोशी ने कहा सलमान को अपनी यात्रा की योजना, उड़ान का समय और नंबर, उस जगह का पता जहां वह दुबई में ठहरेंगे, मोबाइल नंबर और लैंडलाइन नंबरों सहित उनसे संपर्क करने का ब्यौरा जांच एजेंसी को देना होगा।

हाईकोर्ट ने सलमान को यह भी आदेश दिया कि वह देश छोड़ने से पहले सुनवाई अदालत के समक्ष दो लाख रुपये की अतिरिक्त नगद सुरक्षा राशि जमा कराएं। एक सत्र अदालत ने छह मई को सलमान को वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में गैर इरादतन हत्या का दोषी ठहराया और पांच साल कैद की सजा सुनाई।
    
बांद्रा उपनगर में 28 सितंबर को सलमान की टोयोटा लैंड क्रूजर ने एक बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सो रहे कुछ लोगों को कुचल दिया था। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे।
    
हाईकोर्ट ने आठ मई को सलमान को जमानत दे दी थी और उनकी सजा निलंबित कर दी थी। दोषसिद्धी के खिलाफ सलमान की अपील पर सुनवाई लंबित है और अपील के अंतिम निपटारे तक उनकी सजा निलंबित रखी गई है।
    
बहरहाल, हाईकोर्ट ने सलमान को आदेश दिया था कि देश से बाहर जाने के पहले उन्हें अदालत से अनुमति लेनी होगी। इस शर्त का पालन करते हुए सलमान ने दुबई जाने के लिए हाईरकोर्ट में एक आवेदन दे कर अनुमति मांगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें