शनिवार, 25 अप्रैल, 2015 | 18:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: मुख्यमंत्री ने प्रेस कान्फ्रेंस में 25 मौतों की पुष्टि कीधनबाद से लेकर संताल तक भूकंप के झटके, घर छोड सडक पर निकले लोग, अफरातफरी का हो गया था माहौल, अपार्टमेंट में रहने वाले घंटों रहे सडक पर, बोकारो में डीसी कार्यालय में पडी दरारबदायूं: भूकंप के झटके से बदायूं के गांव बावट में दीवार गिरी, मलबे में दबकर बुजुर्ग महिला की मौत, एक अन्‍य जगह पर दीवार गिरने से बच्‍चा हुआ घायल।तूफान प्रभावित सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया में अफरातफरी में कई घायलसुपौल में जेल की 50 फीट दीवार गिरी, हालांकि कोई कैदी नहीं भागाअररिया जिले के जोगबनी में दीवार गिरने से एक की दबकर मौतधरती कांपी: कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार में दहशत, एक मौत, कई घायल
केंद्र में आने पर भाजपा सरकार देगी 15 सिलेंडर: जावडेकर
भोपाल, एजेंसी First Published:21-12-12 09:36 PMLast Updated:21-12-12 10:10 PM
Image Loading

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि एक परिवार के लिए एक वर्ष में 15 रसोई गैस सिलेंडर की जरूरत होती है, लिहाजा रियायती दर पर इतने सिलेंडर दिए जाने चाहिए। उन्होंने वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर एक कनेक्शन पर रियायती दर पर 15 रसोई गैस सिलेंडर दिए जाएंगे।

भोपाल दौरे पर आए जावडेकर ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगा पाई है और रियायती गैस सिलेंडरों की संख्या छह तक सीमित कर दी है। जावडेकर का मानना है कि साल में छह और नौ सिलेंडर दिए जाने से भ्रम, कालाबाजारी व भ्रष्टाचार बढ़ेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ जहां महंगाई बढ़ रही है, वहीं घोटाले दर घोटाले हो रहे हैं, हाल ही में खत्म हुए संसद के सत्र में सरकार ने इन दोनों ही मसलों पर आम आदमी को राहत देने वाली कोई घोषणा नहीं की है। इस सरकार के काल में जमीन से लेकर आसमान व जमीन के भीतर तक लाखों करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं।

जावडेकर ने मांग की है कि केंद्र सरकार बताए कि इन घाटालों का पैसा कहां गया, इसके लिए मनी ट्रायल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह घपलों व घोटालों में डूबी हुई है।

भाजपा के संभावित प्रधानमंत्री के नाम को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में जावडेकर ने कहा कि भाजपा भविष्यवादी पार्टी नहीं है, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर उन्होंने कहा कि एक काबिल मुख्यमंत्री व नेता हैं।

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इन अपराधों में शामिल लोगों को सख्त व तुरंत सजा दी जाना चाहिए। साथ ही नैतिक शिक्षा जरूरी है और सामाजिक उपाय भी आवश्यक है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।