शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 11:50 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टितृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल राय सारदा घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुएस्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने कंपनी में मारन की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर किया
केंद्र में आने पर भाजपा सरकार देगी 15 सिलेंडर: जावडेकर
भोपाल, एजेंसी First Published:21-12-12 09:36 PMLast Updated:21-12-12 10:10 PM
Image Loading

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि एक परिवार के लिए एक वर्ष में 15 रसोई गैस सिलेंडर की जरूरत होती है, लिहाजा रियायती दर पर इतने सिलेंडर दिए जाने चाहिए। उन्होंने वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर एक कनेक्शन पर रियायती दर पर 15 रसोई गैस सिलेंडर दिए जाएंगे।

भोपाल दौरे पर आए जावडेकर ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार महंगाई पर लगाम नहीं लगा पाई है और रियायती गैस सिलेंडरों की संख्या छह तक सीमित कर दी है। जावडेकर का मानना है कि साल में छह और नौ सिलेंडर दिए जाने से भ्रम, कालाबाजारी व भ्रष्टाचार बढ़ेगा। 

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ जहां महंगाई बढ़ रही है, वहीं घोटाले दर घोटाले हो रहे हैं, हाल ही में खत्म हुए संसद के सत्र में सरकार ने इन दोनों ही मसलों पर आम आदमी को राहत देने वाली कोई घोषणा नहीं की है। इस सरकार के काल में जमीन से लेकर आसमान व जमीन के भीतर तक लाखों करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं।

जावडेकर ने मांग की है कि केंद्र सरकार बताए कि इन घाटालों का पैसा कहां गया, इसके लिए मनी ट्रायल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह घपलों व घोटालों में डूबी हुई है।

भाजपा के संभावित प्रधानमंत्री के नाम को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में जावडेकर ने कहा कि भाजपा भविष्यवादी पार्टी नहीं है, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर उन्होंने कहा कि एक काबिल मुख्यमंत्री व नेता हैं।

महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इन अपराधों में शामिल लोगों को सख्त व तुरंत सजा दी जाना चाहिए। साथ ही नैतिक शिक्षा जरूरी है और सामाजिक उपाय भी आवश्यक है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड