रविवार, 21 सितम्बर, 2014 | 01:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में तनातनी सुषमा स्वराज की बहन को हरियाणा से मिला टिकट साइकिल के आगे लगानी होगी हेडलाइट, हेलमेट होगा अनिवार्य शिवसेना और भाजपा में गठबंधन पर गतिरोध कायम सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा
 
गेमन इंडिया को जमीन देने में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ: दिग्विजय
भोपाल, एजेंसी
First Published:30-11-12 12:48 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

भोपाल के सबसे महंगे इलाकों में शामिल न्यू मार्केट के निकट गेमन इंडिया कंपनी को 15 एकड़ जमीन देने के मामले में दो हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस समूचे मामले की सीबीआई द्वारा जांच कराए जाने की मांग की है।

सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे एक पत्र में इस प्रकरण में की गई अनियमितताओं का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्रकरण में हुई अनियमितताओं को देखते हुए सरकार को लगभग दो हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के राजस्व की हानि हुई है।

सिंह ने अपने चार पृष्ठों के पत्र में कहा कि इसकी जांच और अनियमितताओं के लिए उत्तरदाई व्यक्तियों को दंडित करने के लिए सीबीआई द्वारा जांच कराया जाना आवश्यक है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह बेशकीमती भूमि राज्य पुनर्घनत्वीकरण योजना की आड़ में निजी कंपनी को सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक के निर्माण के लिए आवंटित की गई।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह पहले से ही उठाते आ रहे हैं और जमीन को दीपमाला इंफ्रास्टक्चर प्रणालि़ को पक्ष में लीज होल्ड भूमि को फ्रीहोल्ड कर देने से राज्य सरकार को दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पडा है। सिंह ने कहा कि हाल में ही राज्य सरकार ने इस संबंध में गड़बड़ियों को लेकर दायर की गई एक याचिका को लेकर जानकारी दी है कि जमीन को फ्रीहोल्ड करने संबंधी आदेश को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है।

उन्होंने कहा कि इससे ही प्रमाणित हो जाता है कि उनके द्वारा उठाई गई बातें सत्य हैं और इस समूचे मामले की जांच आवश्यक है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°