मंगलवार, 04 अगस्त, 2015 | 21:23 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध लगाये जाने के विरोध में मंगलवार देर शाम दससराय पुलिस चौकी के सामने हिंदू संगठनों ने जाम लगाकर नगर विकास मंत्री आजम का पुतला फूंका।
गेमन इंडिया को जमीन देने में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ: दिग्विजय
भोपाल, एजेंसी First Published:30-11-2012 12:48:17 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भोपाल के सबसे महंगे इलाकों में शामिल न्यू मार्केट के निकट गेमन इंडिया कंपनी को 15 एकड़ जमीन देने के मामले में दो हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस समूचे मामले की सीबीआई द्वारा जांच कराए जाने की मांग की है।

सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे एक पत्र में इस प्रकरण में की गई अनियमितताओं का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्रकरण में हुई अनियमितताओं को देखते हुए सरकार को लगभग दो हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के राजस्व की हानि हुई है।

सिंह ने अपने चार पृष्ठों के पत्र में कहा कि इसकी जांच और अनियमितताओं के लिए उत्तरदाई व्यक्तियों को दंडित करने के लिए सीबीआई द्वारा जांच कराया जाना आवश्यक है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह बेशकीमती भूमि राज्य पुनर्घनत्वीकरण योजना की आड़ में निजी कंपनी को सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक के निर्माण के लिए आवंटित की गई।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह पहले से ही उठाते आ रहे हैं और जमीन को दीपमाला इंफ्रास्टक्चर प्रणालि़ को पक्ष में लीज होल्ड भूमि को फ्रीहोल्ड कर देने से राज्य सरकार को दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पडा है। सिंह ने कहा कि हाल में ही राज्य सरकार ने इस संबंध में गड़बड़ियों को लेकर दायर की गई एक याचिका को लेकर जानकारी दी है कि जमीन को फ्रीहोल्ड करने संबंधी आदेश को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है।

उन्होंने कहा कि इससे ही प्रमाणित हो जाता है कि उनके द्वारा उठाई गई बातें सत्य हैं और इस समूचे मामले की जांच आवश्यक है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।