शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 11:43 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन को संदिग्ध बताने वाली टिप्पणी से प्रभावित हुए बिना सुनवाई करे दिल्ली हाईकोर्ट: सुप्रीम कोर्ट।सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की अर्जी पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया।दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई।
दिल्ली में पांच साल में 7000 अवैध बांग्लादेशी पकड़े गए
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:16-12-12 11:14 PM

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले पांच साल में दिल्ली पुलिस ने करीब 7000 अवैध बांग्लादेशियों को पकड़ा है। आरटीआई कार्यकर्ता एचआर बंसल के आरटीआई आवेदन पर दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार पिछले पांच साल में कुल 6942 बांग्लादेशी गिरफ्तार किए गए या उन्हें विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) के हवाले किया गया ताकि उनका प्रत्यर्पण किया जा सके।

उत्तरी दिल्ली जिले में 1369 अवैध बांग्लादेशी पकड़े गए जिनमें से 1360 एफआरआरओ में भेजे गए जबकि नौ अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए। दक्षिण दिल्ली जिले में सर्वाधिक 3419 अवैध बांग्लादेशी पकड़े गए और उन्हें एफआरआरओ के हवाले किया गया। मध्य दिल्ली में 344, दक्षिण पश्चिम जिले मे 660, बाहरी जिले में 47, दक्षिणपूर्व में 200 और पश्चिमी जिले 903 बांग्लादेशी धरे गए। इस सूचना के अनुसार नई दिल्ली जिले में कोई भी अवैध बांग्लादेशी नहीं है जबकि अन्य जिलों का रिकार्ड नहीं है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड