फोटो गैलरी

Hindi Newsगोगोई ने सीमा विवाद सुलझाने मोदी से किया आग्रह

गोगोई ने सीमा विवाद सुलझाने मोदी से किया आग्रह

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से असम-नगालैंड सीमा के पास हिंसा प्रभावित उरियमघाट में शांति बहाल करने के लिए निजी रूप से हस्तक्षेप की मांग की। इस हिंसा में 11...

गोगोई ने सीमा विवाद सुलझाने मोदी से किया आग्रह
एजेंसीSat, 16 Aug 2014 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से असम-नगालैंड सीमा के पास हिंसा प्रभावित उरियमघाट में शांति बहाल करने के लिए निजी रूप से हस्तक्षेप की मांग की। इस हिंसा में 11 लोगों की मौत हुई है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में गोगोई ने उनसे हिंसा प्रभावित गांवों में सुरक्षा बंदोबस्त करने के लिए क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों की अतिरिक्त 10 कंपनियों की तैनाती का अनुरोध किया ताकि हिंसा अन्य क्षेत्रों में नहीं फैले।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विवादित क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ जवान असम के गरीब गांववालों को सुरक्षा देने में नाकाम रहे।

उन्होंने पत्र में कहा कि क्षेत्र में तैनात जवानों को बदमाशों, उग्रवादियों के खिलाफ बिना भेदभाव के सक्रियता के साथ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

गोगोई ने कहा कि अगर तटस्थ बल ने स्थिति को तेजी से, सक्रिय और बिना भेदभावपूर्ण तरीके से संभाला होता तो जान माल का इतना हैरत भरा नुकसान नहीं होता।

गोगोई ने कहा कि उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री के साथ इस मामले को उठाया है और स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि हम तटस्थ बलों को पूरा सहयोग दे रहे हैं और स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए नगालैंड सरकार के साथ निरंतर संपर्क में हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ताजा हिंसा से प्रभावित क्षेत्र विवादित क्षेत्र :डीएबी: के बी सेक्टर में आता है और यह असम की संवैधानिक सीमा में आता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें