रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 01:12 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
पूर्वोत्तर में भूंकप का झटका, कोई हताहत नहीं
गुवाहाटी, एजेंसी First Published:09-01-13 10:19 AMLast Updated:09-01-13 11:40 AM
Image Loading

देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आज मध्यम तीव्रता का भूंकप का झटका महसूस किया गया, हालांकि इसके कारण अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
   
क्षेत्रीय भूकंप सर्वेक्षण केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि भूंकप आज सुबह सात बज कर 12 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.9 दर्ज की गई। इसका केंद्र भारत-म्यांमार सीमा पर पृथ्वी के तल में 89 किलोमीटर अंदर केंद्रित था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप का झटका कुछ सेकेंड तक क्षेत्र के सभी शहरों में महसूस किया गया। मिजोरम भूगर्भ और खनिज विभाग के संयुक्त निदेशक डॉक्टर एच लालेनमाविया ने कहा कि भूकंप का केंद्र नगालैण्ड का फेक जिला था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप के बारे में तकनीकी सूचना असम के जोरहट स्थित उत्तर पूर्व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के भूकंपीय केंद्र से प्राप्त हुई है। भूकंप का झटका इटानगर, गुवाहाटी, अगरतला, कोहिमा और इंफाल में महसूस किया गया। इंफाल से मिली खबर में कहा गया है कि भूकंप का झटका करीब एक मिनट तक महसूस किया गया।
   
पुलिस ने कहा कि भूकंप के कारण अभी तक क्षेत्र में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन भयभीत लोग सुरक्षा की दृष्टि से सड़कों पर निकल आए थे।
 
 
 
टिप्पणियाँ