मंगलवार, 26 मई, 2015 | 08:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आईपीएल 8 के ये पांच लम्हें आपको हमेशा याद रहेंगे  मैदान-पहाड़ और पठार, हर तरफ बस गर्मी की मार एक साल में धरती के चार चक्कर काट चुके हैं मोदी, सुषमा भी आगे स्विस बैंक के खाताधारकों की सूची में दो भारतीयों के नाम मुजफ्फरनगर के मीरापुर में सांप्रदायिक तनाव, पथराव  हाईकोर्ट का आदेश केंद्र के लिए बड़ी शर्मिंदगी: केजरीवाल  पटना के घरों में पाइपलाइन से होगी गैस की आपूर्ति  नीतीश-लालू की सियासी दोस्ती का असर दिख रहा: मोदी  राहुल बन फेसबुक पर लड़कियां फंसाता था यूसुफ, गिरफ्तार  शबनम और सलीम की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
पूर्वोत्तर में भूंकप का झटका, कोई हताहत नहीं
गुवाहाटी, एजेंसी First Published:09-01-13 10:19 AMLast Updated:09-01-13 11:40 AM
Image Loading

देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आज मध्यम तीव्रता का भूंकप का झटका महसूस किया गया, हालांकि इसके कारण अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
   
क्षेत्रीय भूकंप सर्वेक्षण केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि भूंकप आज सुबह सात बज कर 12 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.9 दर्ज की गई। इसका केंद्र भारत-म्यांमार सीमा पर पृथ्वी के तल में 89 किलोमीटर अंदर केंद्रित था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप का झटका कुछ सेकेंड तक क्षेत्र के सभी शहरों में महसूस किया गया। मिजोरम भूगर्भ और खनिज विभाग के संयुक्त निदेशक डॉक्टर एच लालेनमाविया ने कहा कि भूकंप का केंद्र नगालैण्ड का फेक जिला था।
   
उन्होंने कहा कि भूकंप के बारे में तकनीकी सूचना असम के जोरहट स्थित उत्तर पूर्व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के भूकंपीय केंद्र से प्राप्त हुई है। भूकंप का झटका इटानगर, गुवाहाटी, अगरतला, कोहिमा और इंफाल में महसूस किया गया। इंफाल से मिली खबर में कहा गया है कि भूकंप का झटका करीब एक मिनट तक महसूस किया गया।
   
पुलिस ने कहा कि भूकंप के कारण अभी तक क्षेत्र में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन भयभीत लोग सुरक्षा की दृष्टि से सड़कों पर निकल आए थे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड