फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना प्रमुख ने सुरक्षा स्थिति पर पैनी नजर रखने कहा

सेना प्रमुख ने सुरक्षा स्थिति पर पैनी नजर रखने कहा

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने शनिवार को अपने कमांडरों से पड़ोसी देश में सुरक्षा हस्तांतरण को ध्यान में रखते हुए स्थिति पर निरंतर पैनी नजर रखने के लिए कहा। जनरल सिंह ने कमांडरों को जम्मू कश्मीर...

सेना प्रमुख ने सुरक्षा स्थिति पर पैनी नजर रखने कहा
एजेंसीSat, 18 Oct 2014 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने शनिवार को अपने कमांडरों से पड़ोसी देश में सुरक्षा हस्तांतरण को ध्यान में रखते हुए स्थिति पर निरंतर पैनी नजर रखने के लिए कहा। जनरल सिंह ने कमांडरों को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों पर सतत दबाव बनाए रखने का निर्देश दिया, ताकि राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव संपन्न हो सकें।

सेना कमांडर कांफ्रेंस के समापन के मौके पर यहां अपने संबोधन में जनरल सिंह ने पूर्वोत्तर की स्थिति पर संतुष्टि जताई और सभी पक्षों से संघर्ष के समाधान तंत्र का हिस्सा बनने के लिए कहा।

सेना के सूत्रों ने कहा कि बाहरी सुरक्षा चिंताओं पर गौर करते हुए सेना प्रमुख ने कमांडरों से बल तथा हो रहे सुरक्षा हस्तांतरण और इसके राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव के संदर्भ में उपमहाद्वीप की स्थिति पर निरंतर पैनी नजर रखने के लिए कहा।

सेना प्रमुख ने ये टिप्पणी ऐसे समय की हैं जब नाटो बल ने संकट से जूझ रहे अफगानिस्तान से हटने की प्रक्रिया शुरू की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर में अमेरिकी दौर के दौरान इराक से सैनिक हटाते वक्त की गलतियों का हवाला देते हुए अमेरिकी सरकार को अफगानिस्तान से अपने सैनिक जल्दबाजी में हटाने के प्रति आगाह किया था।

आंतरिक सुरक्षा विषय पर सेना प्रमुख ने जम्मू कश्मीर में सतत दबाव बनाए रखने की जरूरत पर बल दिया, ताकि आंतकवादी आगामी चुनावों में बाधा उत्पन्न करने के लिए कोई अभियान नहीं चला पाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें