रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 05:00 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सीमा सुरक्षितः सेना प्रमुख
देहरादून, एजेंसी First Published:08-12-2012 11:01:03 PMLast Updated:08-12-2012 11:42:55 PM
Image Loading

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शनिवार को स्वीकार किया की कि इस वर्ष सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सेना ऐसी परिस्थितियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। जनरल सिंह यहां भारतीय सेना अकादमी में पासिंग परेड का मुआयना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। किसी खास सीमा क्षेत्र का उल्लेख किए बगैर उन्होंने कहा कि विभिन्न सेक्टरों में घुसपैठ के कई कारण हैं। सेना ने ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि सीमा पर सुरक्षा से संबंधित किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने सेना में हथियार, गोला बारूद एवं उपकरणों की कमी के एक प्रश्न पर कहा कि सभी सेनाएं इस तरह परिस्थितियों का सामाना करती हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पास पर्याप्त आयुध सामग्री हैं और हम और प्राप्त करने रहे हैं। यह तो सतत प्रक्रिया है।

एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सेना में भ्रष्टाचार के लिए जगह नहीं है और अगर कोई दोषी पाया गया तो सेना के कानून के तहत उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। साइबर अपराध के बारे में उन्होंने कहा कि इसको गंभीरता से लिया गया है और इस पर लगातार काम हो रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!