मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 21:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः संभल एआरटीओ कार्यालय में फायरिंग।यूपी: आजमगढ़ में बिजली गिरने से दो की मौत, हाइवे पर दो घंटे आवागमन बाधितयूपी : मऊ में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, युवती की मौतयूपी: बलिया में बारिश व तूफान ने फिर मचाई तबाही, दो की मौतयूपी: आंधी ने उजाड़ दिये आम के बागीचे, रामनगर का पीपा का पुल काफी दूर तक बहाभूकंप के बाद आंधी-पानी ने ढाया कहर, पूर्वांचल में नौ की मौतयूपी : भूकंप के बाद पूरे अवध क्षेत्र में आंधी-बारिश का कहरपहले ही तबाह किसानों की बची-खुची फसल भी खत्म
घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सीमा सुरक्षितः सेना प्रमुख
देहरादून, एजेंसी First Published:08-12-12 11:01 PMLast Updated:08-12-12 11:42 PM
Image Loading

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शनिवार को स्वीकार किया की कि इस वर्ष सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सेना ऐसी परिस्थितियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। जनरल सिंह यहां भारतीय सेना अकादमी में पासिंग परेड का मुआयना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। किसी खास सीमा क्षेत्र का उल्लेख किए बगैर उन्होंने कहा कि विभिन्न सेक्टरों में घुसपैठ के कई कारण हैं। सेना ने ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि सीमा पर सुरक्षा से संबंधित किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने सेना में हथियार, गोला बारूद एवं उपकरणों की कमी के एक प्रश्न पर कहा कि सभी सेनाएं इस तरह परिस्थितियों का सामाना करती हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पास पर्याप्त आयुध सामग्री हैं और हम और प्राप्त करने रहे हैं। यह तो सतत प्रक्रिया है।

एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सेना में भ्रष्टाचार के लिए जगह नहीं है और अगर कोई दोषी पाया गया तो सेना के कानून के तहत उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। साइबर अपराध के बारे में उन्होंने कहा कि इसको गंभीरता से लिया गया है और इस पर लगातार काम हो रहा है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी से बदला चुकता करने उतरेंगे आरआर
एक दूसरे के खिलाफ पिछले मुकाबले में पराजय झेल चुकी राजस्थान रायल्स आईपीएल के कल होने वाले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी।