फोटो गैलरी

Hindi Newsघुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सीमा सुरक्षितः सेना प्रमुख

घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सीमा सुरक्षितः सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शनिवार को स्वीकार किया की कि इस वर्ष सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सेना ऐसी परिस्थितियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। जनरल सिंह यहां भारतीय सेना...

घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सीमा सुरक्षितः सेना प्रमुख
एजेंसीSat, 08 Dec 2012 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने शनिवार को स्वीकार किया की कि इस वर्ष सीमा पार से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं लेकिन सेना ऐसी परिस्थितियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। जनरल सिंह यहां भारतीय सेना अकादमी में पासिंग परेड का मुआयना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। किसी खास सीमा क्षेत्र का उल्लेख किए बगैर उन्होंने कहा कि विभिन्न सेक्टरों में घुसपैठ के कई कारण हैं। सेना ने ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि सीमा पर सुरक्षा से संबंधित किसी तरह की कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने सेना में हथियार, गोला बारूद एवं उपकरणों की कमी के एक प्रश्न पर कहा कि सभी सेनाएं इस तरह परिस्थितियों का सामाना करती हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पास पर्याप्त आयुध सामग्री हैं और हम और प्राप्त करने रहे हैं। यह तो सतत प्रक्रिया है।

एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि सेना में भ्रष्टाचार के लिए जगह नहीं है और अगर कोई दोषी पाया गया तो सेना के कानून के तहत उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। साइबर अपराध के बारे में उन्होंने कहा कि इसको गंभीरता से लिया गया है और इस पर लगातार काम हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें