गुरुवार, 28 मई, 2015 | 21:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी ने मनमोहन से ली थी एक घंटे इकॉनोमी पर क्लासः राहुल  लोकलुभावन रास्ते की बजाय अधिक कठिन मार्ग चुना :मोदी CBSE 10th रिजल्ट: 94,447 छात्रों को मिला 10 सीजीपीए सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जेट एयरवेज की टिकटों पर 25 प्रतिशत छूट की पेशकश रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: बैंसला बोले, चाहे कुछ हो जाए बिना आरक्षण लिए नहीं लौटेंगे कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी
नहीं लगायी फेसबुक, टि्वटर पर रोक: अलीगढ़ यूनिवर्सिटी
अलीगढ़, एजेंसी First Published:29-11-12 04:27 PM

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि उसने परिसर में फेसबुक और टि्वटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर पाबंदी नहीं लगायी है। प्रशासन ने कहा कि हाल के कुछ हफ्तों में विश्वविद्यालय के हजारों विद्यार्थियों, शिक्षकों और शोध छात्रों को सिर्फ तकनीकी खराबी के कारण ही इन वेब साइटों की सेवा से वंचित होना पड़ा।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कम्प्यूटर सेंटर के निदेशक डॉक्टर सुहैल मुस्तजब ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से एएमयू परिसर के अंदर फेसबुक और टि्वटर नहीं चल पा रहे हैं। ऐसे में यह संदेह पैदा हो रहा है कि संस्थान प्रशासन ने जानबूझकर इन सोशल साइटों पर पाबंदी लगायी है, लेकिन यह बात बेबुनियाद है।

उन्होंने कहा कि दरअसल कुछ निश्चित घंटों के दौरान फेसबुक और टि्वटर के अत्यधिक इस्तेमाल से बढ़े बोझ के कारण पोर्टल की बैंडविथ बाधित हो गयी है, इसलिये विश्वविद्यालय में इन वेबसाइटों का इस्तेमाल मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

मुस्तजब ने कहा कि इस तकनीकी समस्या के बीच पीक आवर्स में फेसबुक और टि्वटर के बेइंतहा इस्तेमाल के कारण शोध तथा शिक्षण से जुड़ी अन्य गतिविधियों में बाधा उत्पन्न नहीं होने देने के लिये विश्वविद्यालय प्रशासन को कुछ समय पहले मजबूरन कुछ सीमाओं के अंदर कार्रवाई करनी पड़ी थी, लेकिन पिछले हफ्ते से परिसर के अंदर शाम पांच बजे से सुबह आठ बजे तक फेसबुक और टि्वटर उपलब्ध कर दिया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड