शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 22:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंडः गिरती ट्रेन देखने की चाहत में बच्चों ने खोल दी पटरियों की क्लिप।मुम्बई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड में सभी तीनों आरोपियों का कॉल डाटा रिकार्ड मांगा है।शीना बोरा हत्या कांड में पुलिस कर रही है इंद्राणी मुखर्जी के बेटे मिखाइल बोरा से उपनगरीय बांद्रा के एक होटल में पूछताछ।हमें यदि 8 से 10 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि हासिल करनी है तो धन की लागत को कम करना होगा: वित्त मंत्री अरुण जेटली।अटकी पड़ी परियोजनाओं में तेजी लानी है, ये मेक इन इंडिया कार्यक्रम की अगुवाई करेंगी: जेटली।
नहीं लगायी फेसबुक, टि्वटर पर रोक: अलीगढ़ यूनिवर्सिटी
अलीगढ़, एजेंसी First Published:29-11-2012 04:27:11 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि उसने परिसर में फेसबुक और टि्वटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर पाबंदी नहीं लगायी है। प्रशासन ने कहा कि हाल के कुछ हफ्तों में विश्वविद्यालय के हजारों विद्यार्थियों, शिक्षकों और शोध छात्रों को सिर्फ तकनीकी खराबी के कारण ही इन वेब साइटों की सेवा से वंचित होना पड़ा।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कम्प्यूटर सेंटर के निदेशक डॉक्टर सुहैल मुस्तजब ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों से एएमयू परिसर के अंदर फेसबुक और टि्वटर नहीं चल पा रहे हैं। ऐसे में यह संदेह पैदा हो रहा है कि संस्थान प्रशासन ने जानबूझकर इन सोशल साइटों पर पाबंदी लगायी है, लेकिन यह बात बेबुनियाद है।

उन्होंने कहा कि दरअसल कुछ निश्चित घंटों के दौरान फेसबुक और टि्वटर के अत्यधिक इस्तेमाल से बढ़े बोझ के कारण पोर्टल की बैंडविथ बाधित हो गयी है, इसलिये विश्वविद्यालय में इन वेबसाइटों का इस्तेमाल मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

मुस्तजब ने कहा कि इस तकनीकी समस्या के बीच पीक आवर्स में फेसबुक और टि्वटर के बेइंतहा इस्तेमाल के कारण शोध तथा शिक्षण से जुड़ी अन्य गतिविधियों में बाधा उत्पन्न नहीं होने देने के लिये विश्वविद्यालय प्रशासन को कुछ समय पहले मजबूरन कुछ सीमाओं के अंदर कार्रवाई करनी पड़ी थी, लेकिन पिछले हफ्ते से परिसर के अंदर शाम पांच बजे से सुबह आठ बजे तक फेसबुक और टि्वटर उपलब्ध कर दिया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!