फोटो गैलरी

Hindi Newsफारूक, बेनी समेत 16 पूर्व मंत्रियों ने नहीं किए बंगले खाली

फारूक, बेनी समेत 16 पूर्व मंत्रियों ने नहीं किए बंगले खाली

पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में मंत्री रहे प्रमुख नेताओं द्वारा सरकारी बंगलों को खाली नहीं किए जाने का मामला बुधवार को लोकसभा में उठा और सरकार ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला, जयपाल रेड्डी और अजित सिंह समेत...

फारूक, बेनी समेत 16 पूर्व मंत्रियों ने नहीं किए बंगले खाली
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में मंत्री रहे प्रमुख नेताओं द्वारा सरकारी बंगलों को खाली नहीं किए जाने का मामला बुधवार को लोकसभा में उठा और सरकार ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला, जयपाल रेड्डी और अजित सिंह समेत 16 पूर्व मंत्रियों ने अभी तक सरकारी बंगलों को खाली नहीं किया है।

लोकसभा सदस्यों अनुराग ठाकुर, पी सी गडीगौदार तथा हुकुम देव नारायण यादव ने सदन में यह मामला उठाया और सरकार से ऐसे सरकारी अधिकारियों और पूर्व मंत्रियों की जानकारी मांगी जिन्होंने तय समय अवधि के बाद भी बंगलों को खाली नहीं किया है।

शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों के सवालों के लिखित जवाब में जानकारी देते हुए बताया कि डॉ फारूक अब्दुल्ला, जयपाल रेड्डी, अजित सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा, डॉ गिरिजा व्यास, एम एम पल्लम राजू, कृष्णा तीरथ, श्रीकांत कुमार जेना, सचिन पायलट, जितेन्द्र सिंह, प्रदीप जैन, पी बलराम नाइक, किल्ली कुरूपारानी, लालचंद कटारिया और माणिकराव होडल्या गावित ने सरकारी बंगलों को खाली नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि ये सभी पूर्व मंत्री 26 जून 2014 से इन बंगलों में अनधिकृत तौर पर रह रहे हैं तथा इन पर नुकसान की भरपाई के लिए शुल्क भी लगाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें