फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती

योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती

गंगा में अस्थियों के प्रवाह पर प्रतिबंध लगाए जाने के निर्णय सम्बन्धित बयान से गोरक्ष पीठाधीश्वर व भाजपा सांसद योगी आदित्य नाथ बेहद क्षुब्ध हैं। उन्होंने गुरुवार को अपनी ही केन्द्र सरकार की जल संसाधन...

योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Oct 2014 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

गंगा में अस्थियों के प्रवाह पर प्रतिबंध लगाए जाने के निर्णय सम्बन्धित बयान से गोरक्ष पीठाधीश्वर व भाजपा सांसद योगी आदित्य नाथ बेहद क्षुब्ध हैं। उन्होंने गुरुवार को अपनी ही केन्द्र सरकार की जल संसाधन मंत्री उमा भारती को चुनौती दी कि निर्मल गंगा अभियान की सफलता सुनिश्चित कराने के लिए पहले औद्योगिक कचरे के साथ सीवर व ड्रेनेज को नदियों में गिरने से रोकें। उन्होंने कहा कि हिन्दू भावनाओं पर आघात करना सभी के लिए आसान हो गया है। पहले दुर्गा पूजा की प्रतिमाओं को नदियों में प्रवाहित करने पर रोक की बात हुई और अब गंगा में अस्थियों के प्रवाह को रोकने की बात हो रही है।

योगी अयोध्या में बड़ा भक्तमाल के महंत कौशल किशोर दास के 75 वर्ष की आयु पूर्ण करने और उनकी महंताई के पचासवें साल में आयोजित अमृत महोत्सव में हिस्सा लेने आए थे। ‘हिन्दुस्तान’ से खास मुलाकात में उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकारों की ओर से जब यह पूर्ण आश्वस्ति दे दी जाए कि तमाम कचरों को गंगा सहित विभिन्न नदियों में गिरने से रोक दिया गया है, इसके बाद हिन्दू धर्माचार्य स्वयं निर्णय करेंगे कि आखिर प्रतिमाओं के विसजर्न और अस्थियों के प्रवाह से कितना प्रदूषण हो रहा है।

उन्होंने 30 अक्तूबर 1990 को राम जन्मभूमि आन्दोलन के दौरान मारे गए कारसेवकों को अपनी श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि देश व धर्म के लिए दिया गया बलिदान व्यर्थ नहीं जाता। उन्होंने अपेक्षा की कि संसद में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने के लिए कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की समस्याओं को सुलझाने का सर्वोच्च मंच संसद है तो इस पर भी निर्णय होना चाहिए। काले धन के विषय पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने पहले ही एसआईटी का गठन कर दिया है। इस मामले को सुप्रीम कोर्ट भी स्वयं देख रहा है। सांसद योगी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन को स्वाभाविक बताते हुए कहा कि समान विचारधारा और सैद्धान्तिक आग्रहों के साथ ही गठबंधन होना चाहिए ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें