फोटो गैलरी

Hindi Newsकानून के भगोडे ललित मोदी के साथ वसुंधरा राजे के हैं आर्थिक संबंध: कांग्रेस

कानून के भगोडे ललित मोदी के साथ वसुंधरा राजे के हैं आर्थिक संबंध: कांग्रेस

कांग्रेस ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पर ललित मोदी का बिजनेस पार्टनर होने का आरोप लगाते हुये भारतीय जनता पार्टी से आज सवाल किया कि उनका इस्तीफा अब नहीं तो कब होगा। कांग्रेस प्रवक्ता...

कानून के भगोडे ललित मोदी के साथ वसुंधरा राजे के हैं आर्थिक संबंध: कांग्रेस
एजेंसीFri, 26 Jun 2015 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पर ललित मोदी का बिजनेस पार्टनर होने का आरोप लगाते हुये भारतीय जनता पार्टी से आज सवाल किया कि उनका इस्तीफा अब नहीं तो कब होगा।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने आरोप लगाया कि राजे ने ललित मोदी की सिर्फ ब्रिटेन में रहने में ही मदद नहीं की बल्कि, कानून के भगोडे, के साथ उनके आर्थिक संबंध भी हैं। उन्होंने राजे द्वारा 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग में दायर हलफनामें की प्रति जारी करते हुये कहा कि इसमें साफ उल्लेख है कि नियंत हेरिटेज होटल प्राइवेट लिमिटेड में उनके 3280 शेयर हैँ । इस कंपनी में उनके बेटे और बहु के तथा ललित मोदी के भी शेयर हैं।

कुमार ने कहा कि ललित मोदी ने इस होटल के दस रूपये प्रति शेयर कीमत वाले 815 शेयर 96190 रूपये प्रति शेयर की दर से खरीदे। इस तरह ललित मोदी ने शेयर खरीदकर और असुरक्षित रिण देकर इस कंपनी में 11 करोड 60 लाख रूपये लगाये। इससे राजे के परिवार के सदस्यों को ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री को खुद भी सीधे फयदा हुआ क्योंकि वह भी इस कंपनी के एक तिहाई की  हस्सेदार हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि ललित मोदी को ब्रिटेन में रहने के लिये राजे ने जो हलफनामा दिया था उसमें उनके हस्ताक्षर हैं लेकिन वह और भाजपा पहले कहते रहे कि वह दस्तावेज सामने आने चाहिये। फिर कहा कि इसमें उनके हस्ताक्षर नही हैं और जब हस्ताक्षर सामने आये तो कहा कि इनकी जांच होनी चाहिये। अब जांच हुई है तो कहते हैं कि सिर्फ आखिरी पन्ने पर ही हस्ताक्षर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मानती है कि एक भगोडे की इस तरह मदद करना देशद्रोह का काम था।

कुमार ने कहा कि भाजपा के समक्ष सबूतो का पहाड प्रस्तुत किया गया है लेकिन ताज्जुब है कि इसके बावजूद वह कह रही है कि राजे गलत नहीं हैं। उन्होंने भाजपा से ही सवाल किया कि राजे का इस्तीफा अब भी नहीं होगा तो कब होगा।

वित्त मंत्री अरूण जेटली के इस कथन की ओर ध्यान दिलाये जाने पर कि उनकी सरकार का कोई मंत्री दागी नहीं हैं, उन्होंने कहा कि दागी ही नहीं बल्कि पूरी तरह काले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें